रूस करेगा परमाणु बम से हमला? यूक्रेन ने ताबड़तोड़ गोलियां दाग एक और शहर पर वापस पाया नियंत्रण
Advertisement

रूस करेगा परमाणु बम से हमला? यूक्रेन ने ताबड़तोड़ गोलियां दाग एक और शहर पर वापस पाया नियंत्रण

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच ऐसी खबरें आ रही हैं यूक्रेन के ज़बरदस्त पलटवार से रूसी सेना अफने कदम पीछे हटती नज़र आ रही है. 

रूस करेगा परमाणु बम से हमला? यूक्रेन ने ताबड़तोड़ गोलियां दाग एक और शहर पर वापस पाया नियंत्रण

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच 7 महीनो से जारी युद्ध में अब तक कई लोग मारे गए हैं. पिछले सात महीने पहले शुरू हुए युद्ध में रूस का दावा थी कि वह कुछ ही वक्त में इस युद्ध को जीत लेगा लेकिन ये दावा फीका पड़ता साबित हो रही है क्योंकि यूक्रेन इस युद्ध में रूस के कब्ज़े से अपने कई हिस्सों को वापिस ले चुका है. युद्ध के अंतिम नतीजे से सब बेखबर है कि अंत में क्या होगा.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में PFI के समर्थन में पोस्टर; लिखा भूख और खौफ से आजादी !

यूक्रेन ने लाइमैन पर पाया कब्ज़ा वापिस

बता दें कि शनिवार को यूक्रेनी सेना ने लाइमैन शहर (Lyman City) पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी जिससे रूसी सेना की आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं हुई और वह शहर खाली करके भाग गए और इस तरह यूक्रेनी सेना ने लाइमैन शहर पर कब्ज़े को वापिस पा लिया. लाइमैन शहर यूक्रेन का प्रमुख परविहन केंद्र भी रहा है. अस शहर पर कब्ज़ा वापिस पाकर सड़र मार्ग के ज़रिए अपने बलों को रसद की आपूर्ति कर दी थी.

यह भी पढ़ें: कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली तालाब में गिरने से 27 की मौत; कई अन्य लोग घायल

परमाणु बम की तैयारी में रूस!

यूक्रेन के ज़बरदस्त हमले से रूसी सेना के पीछे हटने से चेचन्या का कमांडर रमज़ान कादिरोव (Ramzan Kadyrov) गुस्से में बौखला गया है.  लाइमैन से कब्ज़ा हाथ से छीनने के बाद रूसी सेना के शीर्ष कमांडर्स को खराब प्लानिंग पर फटकार लगाई. ऐसे में कादिरोव ने टेलीग्राम पर लिखा, "मेरी व्यक्तिगत राय में, अब सीमा पर अधिक कठोर उपाय किए जाने चाहिए. इसमें कम क्षमता वाले परमाणु बमों के इस्तेमाल और मार्शल लॉ की घोषणा भी शामिल है. इस जंग को लंबे वक्त तक खींचने का कोई फायदा नहीं है." इसके साथ ही रूसी राष्ट्रपति पुतिन को सलाह दी कि इस युद्ध को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए उन्हें परमाणु बम का इस्तेमाल करना चाहिए.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news