पहनने के बाद महिलाएं लौटा देती हैं महंगे परिधान

ब्रिटेन में हुए एक सर्वेक्षण में चौंकाने वाली बात सामने आई है। सर्वेक्षण में पाया गया है कि हर आठ में से एक महिला महंगे वस्त्र खरीद कर, उसे रात में पहनने के बाद अगले दिन दुकानदार को वपस कर आती है।

लंदन : ब्रिटेन में हुए एक सर्वेक्षण में चौंकाने वाली बात सामने आई है। सर्वेक्षण में पाया गया है कि हर आठ में से एक महिला महंगे वस्त्र खरीद कर, उसे रात में पहनने के बाद अगले दिन दुकानदार को वपस कर आती है।
विशेषज्ञों का तो मानना है कि असली आंकड़ा और भी ज्यादा हो सकता है क्योंकि कई महिलाएं इस बात को को स्वीकार करने में थोड़ी हिचकिचाती हैं।
जिन खरीददार महिलाओं ने स्वीकार किया उनमें से आधी फीसदी ने कहा कि मौजूदा आर्थिक माहौल को देखते हुए वे महंगे परिधानों को खरीदने की हैसियत नहीं रखती और इसलिए उनकी हरकत पैसों से प्रेरित होती है।
हालांकि, 18 फीसदी ने कहा कि वे ऐसा इसलिए करती हैं क्योंकि उन्हें इसमें आनंद मिलता है।
ब्रिटेन में हुए सर्वे में 2000 महिलाओं को शामिल किया गया। सर्वेक्षण में पाया गया कि परिधानों को खरीद कर वापस करने का सबसे आम मौका विवाह समारोह होता है। वैसे कुछ महिलाएं ऐसा ब्लैक टाई समारोह और क्रिसमस पार्टियों के मौके पर भी करती हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.