नकारात्मक टिप्पणी के बाद लुढके फेसबुक के शेयर

बाजार केंद्रित प्रभावशाली समाचारपत्र और वेबसाइट बैरंस की टिप्पणी के बाद सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। बैरोनस ने कहा है कि फेसबुक के शेयर गिरकर 15 डालर के स्तर पर आ जाएंगे।

न्यूयार्क: बाजार केंद्रित प्रभावशाली समाचारपत्र और वेबसाइट बैरंस की टिप्पणी के बाद सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। बैरोनस ने कहा है कि फेसबुक के शेयर गिरकर 15 डालर के स्तर पर आ जाएंगे।
इस टिप्पणी के बाद फेसबुक के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई और एक समय इसके शेयर 20.36 डालर के निचले स्तर पर पहुंच गए। बाद में यह 9.06 प्रतिशत की गिरावट के साथ 20.79 डालर पर बंद हुआ।
बैरंस द्वारा प्रकाशित खबर में कहा गया है कि दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट के शेयरों की कीमत अब भी अधिक हैं। हालांकि फेसबुक के शेयर सूचीबद्ध होने के बाद निर्गम मूल्य के मुकाबले करीब आधे मूल्य स्तर पर रह गए हैं।
बैरंस ने लिखा है, ‘‘मई में सूचीबद्ध होने वाले फेसबुक के शेयर में सार्वजनिक निर्गम मूल्य 38 डालर की तुलना में 40 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है। लाखों निवेशक एक ही प्रश्न पूछ रहे हैं: क्या इसका शेयर खरीदें? ’’ इसका ‘‘संक्षिप्त उत्तर है, नहीं’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.