स्पेक्ट्रम बिक्री पर मंत्रिसमूह कल करेगा विचार

वित्त मंत्री पी चिदंबरम की अगुवाई वाले दूरसंचार पर मंत्रियों के अधिकार प्राप्त समूह की कल होने वाली बैठक में स्पेक्ट्रम नीलामी से संबंधित विभिन्न मुद्दों को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। साथ ही इसमें चालू वित्त वर्ष में होने वाली नीलामी के समय पर भी फैसला हो सकता है।

नई दिल्ली : वित्त मंत्री पी चिदंबरम की अगुवाई वाले दूरसंचार पर मंत्रियों के अधिकार प्राप्त समूह की कल होने वाली बैठक में स्पेक्ट्रम नीलामी से संबंधित विभिन्न मुद्दों को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। साथ ही इसमें चालू वित्त वर्ष में होने वाली नीलामी के समय पर भी फैसला हो सकता है।
अधिकार प्राप्त मंत्री समूह की बैठक में संभवत: 800 मेगाहट्र्ज बैंड में स्पेक्ट्रम बिक्री पर विचार विमर्श होगा। इस स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल सीडीएमए सेवाओं के लिए होता है।
सूत्रों ने कहा कि उच्चस्तरीय समिति की 3 जनवरी को हुई पिछली बैठक में 1800 और 900 मेगाहट्र्ज बैंड में स्पेक्ट्रम बिक्री पर विचार विमर्श हुआ था, लेकिन नीलामी प्रक्रिया शुरू करने की तारीख पर फैसला नहीं हो पाया था।
एक सूत्र ने कहा कि स्पेक्ट्रम नीलामी इसी वित्त वर्ष में होगी, लेकिन इसे 18 जनवरी तक करा पाना संभव नहीं है।
सूत्रों ने हालांकि बताया कि 1800 मेगाहट्र्ज बैंड में नहीं बिके सके स्पेक्ट्रम की नीलामी 11 मार्च से शुरू हो सकती है। इसके अलावा जिन कंपनियों का 2014 में लाइसेंस का नवीकरण होना है उनके पास मौजूद 900 मेगाहट्र्ज बैंड के स्पेक्ट्रम की नीलामी भी की जाएगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.