FDI में ढील देने से आर्थिक वृद्धि होगी तेज: उद्योग जगत

उद्योग जगत ने विभिन्न क्षेत्रों में एफडीआई नियमों में ढील देने की सरकार की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि इससे देश में नया निवेश आएगा और आर्थिक वृद्धि को प्रोत्साहन मिलेगा।

नई दिल्ली : उद्योग जगत ने विभिन्न क्षेत्रों में एफडीआई नियमों में ढील देने की सरकार की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि इससे देश में नया निवेश आएगा और आर्थिक वृद्धि को प्रोत्साहन मिलेगा।
फिक्की की अध्यक्ष नैना लाल किदवई ने कहा, हम इस पहल का स्वागत करते हैं और इससे संकेत मिलता है कि सुधार आगे बढ़ रहे हैं। बड़ी संख्या में क्षेत्रों में या तो एफडीआई सीमा बढ़ाई गई है या उसे स्वत: स्वीकृत मार्ग के तहत ला दिया गया है। एक अन्य उद्योग मंडल एसोचैम ने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में 100 प्रतिशत एफडीआई की अनुमति देने के निर्णय से निश्चित तौर पर इस क्षेत्र को मदद मिलेगी क्योंकि इससे रिणग्रस्त दूरसंचार कंपनियों में विदेशी निवेशकों की रुचि बढ़ेगी।
पावर एक्सचेंज इंडिया के उपाध्यक्ष व मुख्य वित्तीय अधिकारी पवन कुमार अग्रवाल ने कहा, यह एक स्वागत योग्य कदम है और इस उदार माहौल में हमें वैश्विक एक्सचेंजों की भागीदारी देखने को मिलेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.