टीम का आभार जताते हुए रो पड़े ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा उम्मीदों और बदलाव के उनके सपने को हासिल करने में मदद करने वाले अपने प्रचार अभियान दल के कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए रो पड़े।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा उम्मीदों और बदलाव के उनके सपने को हासिल करने में मदद करने वाले अपने प्रचार अभियान दल के कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए रो पड़े। ओबामा के प्रचार अभियान दल ने यूट्यूब पर राष्ट्रपति का वह भावुक भाषण डाला है, जिसमें उन्होंने शिकागो में अपने प्रचार मुख्यालय में एक दिन पहले प्रचार टीम के सदस्यों को संबोधित किया था।
ओबामा ने बहते आंसुओं के बीच कहा कि दोस्तों आप जहां भी हैं, किसी भी राज्य में हैं, किसी भी पद पर हैं, आप चाहे सरकारी क्षेत्र में हैं या निजी क्षेत्र में आप बेहतरीन काम कर रहे हैं। और यही कारण है कि बीती रात के परिणामों से पहले ही मैं महसूस कर रहा था कि राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने में जो काम मैंने किया है, वह अंजाम तक पहुंच गया है।
ओबामा के प्रचार प्रबंधक जिम मेसिना ने समर्थकों को भेजे एक ईमेल संदेश में कहा कि राष्ट्रपति न केवल अपने कार्यालय के प्रचार कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे बल्कि उन हजारों स्वयंसेवकों को भी संबोधित कर रहे थे जिन्हें जमीनी स्तर पर उनके आंदोलन को चलाया। आंसुओं के बीच ओबामा की आवाज भरभराने लगी थी और वह खुद से नियंत्रण खोते जा रहे थे कि पीछे से उनके शीर्ष सलाहकार डेविड एक्सलरोड को कहते सुना गया कि बराक, शांत हो जाओ। इसके बाद ओबामा ने खुद को संभालने में कुछ क्षण लगाए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.