ड्रोन का इस्तेमाल सिर्फ टोह लेने के लिए हो: मून

अमेरिकी ड्रोन हमलों का पाकिस्तान द्वारा विरोध किए जाने की पृष्ठभूमि में संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की मून ने कहा है कि इस मानवरहित विमान का इस्तेमाल सिर्फ खुफिया जानकारी एकत्र करने के मकसद से होना चाहिए।

इस्लामाबाद : अमेरिकी ड्रोन हमलों का पाकिस्तान द्वारा विरोध किए जाने की पृष्ठभूमि में संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की मून ने कहा है कि इस मानवरहित विमान का इस्तेमाल सिर्फ खुफिया जानकारी एकत्र करने के मकसद से होना चाहिए। पाकिस्तान के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मून ने कहा, जैसा कि मैं अक्सर कहता रहा हूं कि सशस्त्र ड्रोन का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय कानून से संबंधित होना चाहिए। उन्होंने सेना के नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में दिए संबोधन में यह टिप्पणी की।
उनके इस बयान से पाकिस्तान की उस मुहिम को बल मिल सकता है जिसमें वह अफगानिस्तान की सीमा से लगे अपने इलाकों में होने वाले अमेरिकी ड्रोन हमलों को रोकने का प्रयास कर रहा है। अधिकार समूहों का कहना है कि अमेरिकी ड्रोन हमलों में सैकड़ों नागरिक मारे गए अथवा घायल हो गए। अमेरिकी अधिकारी ड्रोन हमलों का बचाव करते हुए कहते रहे हैं कि इन हमलों में तालिबान और अलकायदा के शीर्ष आतंकियों का सफाया हुआ है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.