पंचायत के तुगलकी फरमान पर महिला को किया निर्वस्त्र
Advertisement
trendingNow143623

पंचायत के तुगलकी फरमान पर महिला को किया निर्वस्त्र

इंसानी समाज को शर्मसार कर देने वाली एक घटना पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में घटी है जहां विवाहेतर संबंधों से जुड़े एक विवाद में पंचायत के तुगलकी फरमान के बाद महिला को सरेआम सामने निर्वस्त्र कर दिया गया।

लाहौर : इंसानी समाज को शर्मसार कर देने वाली एक घटना पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में घटी है जहां विवाहेतर संबंधों से जुड़े एक विवाद में पंचायत के तुगलकी फरमान के बाद महिला को सरेआम सामने निर्वस्त्र कर दिया गया। बीते सप्ताह मुजफ्फरगढ़ जिले में कलसूम माई नामक महिला के साथ यह वीभत्स व्यवहार किया गया। यह स्थान लाहौर से 400 किलोमीटर दूर है।
कस्बा गुजरात इलाके की रहने वाली कलसूम ने पुलिस को बताया कि उनके रिश्तेदार मोहम्मद बिलाल एवं कुछ दूसरे लोगों ने उन्हें यातना दी तथा स्थानीय लोगों की मौजूदगी में निर्वस्त्र कर दिया।
आरोप था कि कलसूम के पति मुहम्मद नवाज का बिलाल की पत्नी के साथ अवैध रिश्ता है।
कलसूम का कहना है कि बिलाल की पत्नी के साथ नवाज के नाजायज रिश्ते की बात सामने आने पर पंचायत ने उनको उपस्थित होने के लिए कहा। पंचायत में बिलाल की पत्नी के परिवार वालों ने मांग कर दी कि मामले के निपटारे के लिए कलसूम को अपमानित किया जाना चाहिए।
इस पीड़ित महिला ने कहा, ‘‘पंचायत के आदेश पर मुझे निर्वस्त्र कर दिया गया और लोगों के सामने अपमानित किया गया।’’ इसके बाद बिलाल की पत्नी के घरवालों ने नवाज को छोड़ दिया। कस्बा गुजरात थाने के प्रमुख जावेद अख्तर ने बताया कि कलसूम की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। नवाज के खिलाफ भी बिलाल की पत्नी को ‘अपमानित करने’ का मामला दर्ज किया गया है। (एजेंसी)

Trending news