प्रभाव जमने के बाद रोमनी को जीत की उम्मीद

राष्ट्रपति चुनाव की बहस में राष्ट्रपति बराक ओबामा के सामने मंच पर प्रभाव जमाने के एक दिन बाद रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी ने कहा कि उन्हें छह नवंबर को होने वाले चुनाव में अपनी जीत दिखाई दे रही है और जनता के समर्थन से वह इसे हासिल करने जा रहे हैं।

वाशिंगटन : राष्ट्रपति चुनाव की बहस में राष्ट्रपति बराक ओबामा के सामने मंच पर प्रभाव जमाने के एक दिन बाद रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी ने कहा कि उन्हें छह नवंबर को होने वाले चुनाव में अपनी जीत दिखाई दे रही है और जनता के समर्थन से वह इसे हासिल करने जा रहे हैं।
रोमनी ने अपने अंतिम चरण के प्रचार के लिए चंदा मांगते हुए अपने समर्थकों को भेजे ई-मेल में लिखा है, ‘जीत दिखाई दे रही है और आपकी मदद से हम वहां पहुंचेंगे।’ पूरे प्रचार अभियान में समर्थकों के सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद देते हुए रोमनी ने कहा कि वह और उप राष्ट्रपति पद के उनके साथी उम्मीदवार पॉल रयान अमेरिका के भविष्य को बचाने के लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं और पिछले चार साल में खोई छवि को लौटाना चाहते हैं।
कोलोराडो में अपने प्रचार भाषण में रोमनी ने कहा कि डेनवर में हुई डिबेट अमेरिकी जनता के लिए देश में दो अलग-अलग नजरियों को देखने का अच्छा मौका था।
उन्होंने कहा, लोगों को अमेरिका के दो अलग-अलग विचारों के बीच में से एक को चुनने का अवसर दिया गया। इनमें एक विचार वह है जहां हम यूरोप की तरह नीचे जाते जा रहे हैं और सरकार हमारी जिंदगी में ज्यादा से ज्यादा घुसपैठ करे। ज्यादा से ज्यादा खर्च करे और अधिक से अधिक कर्ज लेकर हमें यूनान के रास्ते पर ले जाए।
रोमनी ने कहा, दूसरा रास्ता वह है जो अमेरिका को अमेरिका की ओर लौटा दे। जहां आजादी, उम्मीद और अवसर के सिद्धांतों को बहाल किया जाए जिन पर हमेशा राष्ट्र खड़ा हुआ है। मैं आपकी मदद से हम सभी को वहां ले जाऊंगा।
डिबेट से पहले हुए सभी बड़े राष्ट्रीय सर्वेक्षणों में रोमनी ओबामा के थोड़ा ही पीछे हैं लेकिन रिपब्लिकन सलाहकारों की दलील है कि अगले सर्वेक्षणों में ओबामा पर उनकी निर्णायक जीत का प्रभाव झलकेगा।
रिपब्लिकन रणनीतिकार रॉन बॉनजीन के हवाले से ‘द हिल’ ने कहा, यह ऐसा अभियान है जिसमें विश्वास मिलता है कि वह जीत सकते हैं। रोमनी के प्रचार अभियान को गुरुवार को और बल मिला जब नेशनल राइफल एसोसिएशन ने उनका समर्थन किया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.