राष्ट्रपति असद ने सरकारी कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने सरकारी कर्मचारियों, सनिकों के वेतन तथा सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन में वृद्धि की घोषणा की है।

दमिश्क : सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने सरकारी कर्मचारियों, सनिकों के वेतन तथा सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन में वृद्धि की घोषणा की है।
सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी, साना ने कहा है कि राष्ट्रपति के आदेशानुसार, सरकारी कर्मचारियों और सेना के जवानों के वेतन के प्रथम 10,000 सीरियाई पाउंड पर 40 प्रतिशत वृद्धि, उसके बाद के 10,000 सीरियाई पाउंड पर 20 प्रतिशत वृद्धि, तीसरे 10,000 सीरियाई पाउंड पर 10 प्रतिशत और चौथे 10,000 सीरियाई पाउंड पर पांच प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की गई है।
इसी तरह, सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन के प्रथम 10,000 सीरियाई पाउंड पर 25 प्रतिशत, दूसरे 10,000 सीरियाई पाउंड पर भी 25 प्रतिशत और तीसरे 10,000 सीरियाई पाउंड पर 10 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की गई है।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, वेतन एवं पेंशन वृद्धि की यह घोषणा सीरियाई पाउंड के मुकाबले अमेरिकी विनिमय दर में बढ़ोतरी को देखते हुए की गई है। हाल के आंकड़ों से पता चलता है कि सरकारी कर्मचारियों को उनकी आय के 70 प्रतिशत का नुकसान हुआ है।
सीरिया में पिछले कुछ महीनों में सभी आवश्यक वस्तुओं की कीमत में 200 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिससे बहुत सी वस्तुएं आम लोगों की पहुंच से बाहर हो गई हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.