छात्र की रहस्यमयी मौत पर घाटी में बंद

हैदराबाद में कश्मीरी छात्र की रहस्यमयी अवस्था में हुई मौत पर अलगाववादियों द्वारा बंद के आह्वान की वजह से घाटी के ज्यादातर हिस्से में सोमवार को दुकानें और व्यवसायिक केंद्र बंद रहे। प्रशासन ने हालांकि, किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया है लेकिन श्रीनगर और अन्य शहरों में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बलों को तैनात किया गया है।

श्रीनगर : हैदराबाद में कश्मीरी छात्र की रहस्यमयी अवस्था में हुई मौत पर अलगाववादियों द्वारा बंद के आह्वान की वजह से घाटी के ज्यादातर हिस्से में सोमवार को दुकानें और व्यवसायिक केंद्र बंद रहे। प्रशासन ने हालांकि, किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया है लेकिन श्रीनगर और अन्य शहरों में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बलों को तैनात किया गया है।
सोमवार को कश्मीर घाटी के श्रीनगर और अन्य इलाकों में सार्वजनिक परिवहन के वाहन नहीं दिखे और अन्य व्यवसायिक केंद्र बंद रहे जबकि सरकारी दफ्तरों, बैंक और डाकघरों में कामकाज सामान्य ढंग से चला। शहर के कई हिस्सों में निजी वाहन कतार लगे रहे जहां पत्थरबाजी की घटना सामने आई।
संयुक्त अलगाववादी मंच मुत्ताहिदा मजलिस-ए-मुशावरात (एमएमएम) ने हैदराबाद में एक कश्मीरी छात्र की कथित रूप से हत्या किए जाने के खिलाफ बंद का आह्वान किया है। हैदराबाद के एक संस्थान के शोध छात्र मुदासीर अहमद माल्ला के शव को उसके कमरे में रविवार को लटका हुआ पाया गया। हैदराबाद पुलिस के मुताबिक उसने आत्महत्या की थी लेकिन जांच पूरी होने के बाद ही वास्तविक जानकारी सामने आएगी। माल्ला दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के परीगाम गांव का रहने वाला था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.