नक्सली हमला, तीन जवान शहीद

Last Updated: Wednesday, March 14, 2012 - 17:44

रायपुर : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने विस्फोट कर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की गाड़ी को उड़ा दिया। इस घटना में तीन जवान शहीद हो गए तथा चार अन्य जवान घायल हो गए हैं। घायलों में से एक की हालत गंभीर है।

 

राज्य के नक्सल मामलों के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रामनिवास ने बताया कि कांकेर जिले के पखांजूर थाना क्षेत्र के अंर्तगत इरीकबुटा गांव के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर बीएसफ के टाटा 407 वाहन को उड़ा दिया है। इस घटना में तीन जवान हवलदार सुमेर सिंह, सिपही पीसी सेन और सिपाही रामफल शहीद हो गए हैं तथा चार अन्य जवान घायल हो गए हैं। घायल जवानों में से एक की हालत गंभीर है।

 

रामनिवास ने बताया कि इरीकबूटा गांव के करीब बीएसएफ के 87वीं बटालियन का कैंप है। बीएसएफ जवानों द्वारा क्षेत्र में नक्सल विरोधी कार्रवाई के बाद डिप्टी कमांडेंट मानसिंह ब्रीफिंग लेकर दलबल के साथ वापस भानुप्रतापपुर की ओर लौट रहे थे। इस काफिले में एक बोलेरो और उसके पीछे सुरक्षा के लिए टाटा 407 वाहन शामिल था।

 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि डिप्टी कमांडेंट का काफिला जब इरीकबुटा गांव से लगभग सात किलोमीटर दूर पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में डिप्टी कमांडेंट की गाड़ी के पीछे चल रहा टाटा 407 वाहन विस्फोट की चपेट में आ गया और इसमें सवार तीन जवान शहीद हो गए तथा चार अन्य घायल हो गए।

 

रामनिवास ने बताया कि इसके बाद नक्सलियों ने बीएसएफ के दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसका बीएसएफ के जवानों ने जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वहां से भाग गए। इधर घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल के लिए अतिरिक्त पुलिस बल रवाना कर दिया गया।

 

उन्होंने बताया कि अतिरिक्त पुलिस बल ने घटनास्थल से घायल जवानों और शहीद जवानों के शवों को बाहर निकाल लिया है। घायलों को कांकेर जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया है तथा गंभीर रूप से घायल जवान को रायपुर रवाना किया गया है।

 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद बीएसएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवानों को हमलावर नक्सलियों की खोज में भेजा गया है तथा क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है।  (एजेंसी)



First Published: Wednesday, March 14, 2012 - 23:16


comments powered by Disqus
Party Won Trends Swing
BJP 122 122 76
SHS 63 63 19
INC 42 42 -40
NCP 41 41 -21
MNS 1 1 -12
OTH 19 19 -22
Party wise Trends/Tally | Key Candidates | Vote Share
Constituency Wise Results Interactive Map
Party Won Trends Swing
BJP 47 47 43
INLD 19 19 -12
INC 15 15 -25
HJCBL 2 2 -4
OTH 7 7 -2
Party wise Trends/Tally | Key Candidates | Vote Share
Constituency Wise Results Interactive Map