नामधारी को हटाने को लेकर उठाया कदम

उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष सुखदेव सिंह नामधारी को उनके पद से हटाने के लिए कदम उठाए हैं।

देहरादून : उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष सुखदेव सिंह नामधारी को उनके पद से हटाने के लिए कदम उठाए हैं। नामधारी शनिवार को शराब करोबारी पॉन्टी चड़्ढा की हत्या के वक्त उसी के दिल्ली स्थित फार्म हाऊस पर मौजूद थे। नामधारी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने अपने राज में इस पद पर नियुक्त किया था और वर्तमान में सत्तारूढ़ कांग्रेस उन्हें पद से हटाने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही थी।
मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने मंगलवार को बताया कि हम यथास्थिति से छेड़छाड़ नहीं करना चाहते थे क्योंकि इस पद का अपना एक कार्यकाल है। लेकिन नवीनतम घटनाक्रम को देखते हुए प्रदेश सरकार वहीं करेगी, जिसकी जरूरत है। उन्होंने कहा कि नामधारी को पद से हटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कानूनी परामर्श लिए जा रहे हैं और यह केवल समय की बात है।
अधिकारी ने कहा कि भले ही सरकार सख्त कानूनी शर्तो में नामधारी के खिलाफ मामला न चला सकती हो, लेकिन गोलीकांड के वक्त अपराध स्थल पर उनकी मौजूदगी ने उन्हें पद से हटाने के पर्याप्त कारण दे दिए हैं। पुलिस ने बताया कि नामधारी मारे गए पॉन्टी चड्ढा के करीबी मित्र थे और उनके खिलाफ तीन दर्जन से अधिक मामले हैं। इनमें हत्या, हत्या के प्रयास और डैकती के मामले शामिल हैं।
मुख्यमंत्री द्वारा इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगे जाने पर उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक सत्यव्रत बंसल ने प्रदेश की पुलिस को घटनाक्रम पर दिल्ली पुलिस के साथ समन्वय स्थापित करने को कहा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.