पिच खोदने के आरोपी 28 साल बाद बरी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जम्मू और कश्मीर में हुए पहले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की पूर्व संध्या पर पिच खोदने के 10 आरोपियों को 28 साल चले मुकदमे के बाद सत्र अदालत ने बरी कर दिया।

श्रीनगर : भारत और वेस्टइंडीज के बीच जम्मू और कश्मीर में हुए पहले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की पूर्व संध्या पर पिच खोदने के 10 आरोपियों को 28 साल चले मुकदमे के बाद सत्र अदालत ने बरी कर दिया। इनमें तीन चरमपंथी नेता भी शामिल हैं।

 
जिन लोगों को बरी किया गया उनमें डीपीएफ अध्यक्ष शबीर अहमद शाह, मस्लिम लीग के अध्यक्ष मुस्ताक उल इस्लाम और जेकेएलएफ नेता शौकत अहमद बक्शी शामिल हैं। श्रीनगर की जिला और सत्र न्यायाधीश कनीज फातिमा ने आरोपियों को बरी कर दिया क्योंकि अभिायोजन इनके खिलाफ साक्ष्य पेश करने में विफल रहा।

 
पुलिस ने 13 अक्तूबर 1983 को हुए मैच की पूर्व संध्या पर शेरे ए कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम की पिच खोदने के आरोप में 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पिच खोदने के बावजूद मैच सुचारू रूप से हुआ था और वेस्टइंडीज ने तत्कालीन विश्व चैम्पियन भारत को हराया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.