प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी में हंगामे के लिए माफी मांगता हूं : एमके नारायणन

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एमके नारायणन ने प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी में कथित तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई द्वारा मचाए गए उत्पात के लिए शुक्रवार को यूनिवर्सिटी के छात्रों से माफी मांगी।

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एमके नारायणन ने प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी के छात्रों एवं अध्यापकों से परिसर में हाल में हुई हिंसा के लिए शुक्रवार को यह कहते हुए माफी मांगी कि वह अपनी जिम्मेदारी निभाने में विफल रहे।
नारायणन ने विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ परिसंवाद सत्र में कहा, ‘मैं स्वीकार करता हूं कि राज्यपाल और कुलाधिपति के रूप में आपके प्रति मैं जिम्मेदारी निभाने में मैं विफल रहा। मैं कोलकाता एवं बंगाल के सभी विश्वविद्यालयों के छात्रों से माफी मांगता हूं।’
उन्होंने कहा, ‘ऐसा पहले कभी नहीं हुआ और इसे कभी नहीं होना चाहिए था। भविष्य के लिए हमारी उम्मीदों और इसे दक्षता केन्द्र बनाने की हमारी आकांक्षाओं पर यह एक धब्बा है।’
राज्यपाल ने कुलपति मालविका सरकार और विभागाध्यक्षों के साथ जाकर बेकर प्रयोगशाला को देखा। परिसर स्थ्ति इस प्रयोगशाला में तोड़फोड की गयी थी।
विश्वविद्यालय में यह हिंसा बुधवार को कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस की युवा शाखा द्वारा की गयी। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और वित्त मंत्री अमित मित्रा का दिल्ली में मंगलवार को माकपा एवं एसएफआई कार्यकताओं द्वारा घिराव करने के जवाब में इसे अंजाम दिया गया।
नारायणन ने कहा, ‘मैं पुलिस जांच के खुलासों की प्रतीक्षा करूंगा। गुंडे विश्वविद्यालय परिसर में कैसे घुस आये। अगले कुछ हफ्तें में मैं एक ऐसा तंत्र लागू करूंगा ताकि आपको इस सदमे से न गुजरना पड़े।’
पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा, ‘मैं इस पर ध्यान दूंगा कि कैसे सुरक्षा उपायों को लागू किया जाये और छात्रों को यह यह आश्वासन देने के लिए क्या किया जायेगा कि आगे से ऐसा नहीं होगा।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.