ब्रह्मेश्वर हत्याकांड की होगी CBI जांच

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने का ऐलान किया है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने का ऐलान किया है। इस हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंपी जाएगी। कल बिहार सरकार ने आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सीबीआई जांच की मांग की थी जिसे राज्य सरकार ने ठुकरा दिया था।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बिहार में विधि व्यवस्था से संबंधित प्रशासनिक और पुलिस विभाग के शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक के बाद नीतीश कुमार ने ब्रहमेश्वर मुखिया हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराने का फैसला किया।
उल्लेखनीय है कि भोजपुर जिले के आरा शहर में बीते एक जून को गोली मारकर रणवीर सेना प्रमुख ब्रहमेश्वर मुखिया की हत्या कर दी गयी थी।
मुखिया हत्याकांड और उसके बाद राज्य में आरा तथा पटना शहर में तोडफोड, उपद्रव तथा आगजनी राजनीतिक रूप से बहुत चर्चित मुद्दा बना हुआ है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान और प्रदेश कांग्रेस ने भी इस हत्याकांड की सीबीआई से जांच की मांग की थी। विधि व्यवस्था से संबंधित बैठक की अध्यक्षता नीतीश कुमार ने की जिसमें मुख्य सचिव नवीन कुमार, गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी और पुलिस महानिदेशक अभयानंद भी उपस्थित थे।
बिहार में रणवीर सेना के संस्थापक माने जाने वाले ब्रह्मेश्वर मुखिया की अज्ञात हमलावरों ने शुक्रवार यानी एक जून को तड़के गोली मारकर हत्या कर दी। वह सुबह चार बजे टहलने के लिए निकले थे, तभी पहले से घात लगाए अज्ञात अपराधियों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। अपराधियों ने उनके शरीर में लगभग 40 गोलियां दागी और फरार हो गए।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.