'यूपी के विकास के लिए ईमानदारी से काम करेंगे'

15 मार्च को यूपी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लने जा रहे अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी को बहुमत प्रदान करने के लिए जनता का तहेदिल से धन्यवाद अदा किया है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो

 

लखनऊ: 15 मार्च को यूपी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लने जा रहे अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी को बहुमत प्रदान करने के लिए यूपी की जनता का तहेदिल से धन्यवाद अदा किया है। समाजवादी पार्टी का विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने चुनावी घोषणा पत्र की सारी बातें पूरी करने का ऐलान किया।

 

इसके बाद अखिलेश यादव सपा नेता आजम खान और शिवपाल यादव के साथ राजभवन जाकर राज्यपाल से मिले और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

 

उत्तर प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विश्वास दिलाया कि उनकी सरकार पार्टी के चुनाव घोषणापत्र में किये गये हर वादे को पूरा करेगी और कानून-व्यवस्था उनकी प्राथमिकता होगी।

 

सपा विधायक दल द्वारा नेता चुने जाने के बाद संवाददाताओं से पहली बातचीत में यादव ने कहा ‘सर्वसम्मति से नेता चुने जाने के लिये मैं धन्यवाद देता हूं और विश्वास दिलाता हूं कि हमारी सरकार पार्टी के चुनाव घोषणापत्र की एक-एक बात पूरी करेगी।’

 

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उत्तर प्रदेश को खुशहाल बनाने के लिये धर्म, जात, वर्ग के भेद के बिना काम करेगी। सरकार एक-एक मामले पर पूरी ईमानदारी से काम करेगी और प्रदेश को विकास की दौड़ में आगे निकल चुके सूबों के साथ ला खड़ा करेगी।

 

प्रदेश के सबसे युवा मुख्यमंत्री बनने जा रहे यादव ने एक सवाल पर कहा कि कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करना उनकी प्राथमिकता होगी और इस मुद्दे पर लगातार काम किया जाएगा। साथ ही लापरवाह अफसरों को सजा दी जाएगी।

 

अखिलेश ने अपने पिता यानी मुलायम सिंह यादव के बारे में कहा कि नेताजी केंद्रीय राजनीति में रहेंगे लेकिन यूपी में उनका मार्गदर्शन मिलता रहेगा। उन्होंने जनता और मीडिया का शुक्रिया अदा किया और कहा कि जनता ने बहुमत देकर सपा को जिताया है तो वह भी चुनावी घोषणापत्र की हर बातों को लागू कर राज्य में विकास और खुशहाली लाएंगे।

 

 

अखिलेश यादव 15 मार्च को सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। अखिलेश यादव यूपी के सबसे युवा सीएम बनेंगे क्योंकि राज्य के मुख्यमंत्री पद की बागडोर संभालने का मौका उन्हें सिर्फ 38 साल की उम्र में मिल रहा है। शनिवार दोपहर उन्हें समाजवादी पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया। पार्टी विधायक दल ने उन्हें अपना नेता चुन कर मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम पर मोहर लगा दी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.