यूपी में शीतलहर, कोहरे से रेल सेवाएं प्रभावित

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और सूबे के अन्य शहरों में सर्दी और शीतलहर का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिनों तक मौसम का यही रुख बरकरार रहने की उम्मीद है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और सूबे के अन्य शहरों में सर्दी और शीतलहर का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिनों तक मौसम का यही रुख बरकरार रहने की उम्मीद है। इस बीच कोहरे की वजह से रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित हुआ है। उप्र मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मैदानी इलाकों में सर्द पछुआ हवाएं चलने से लोगों को गलन का एहसास हो रहा है। पश्चिमी विक्षोभों की वजह से मौसम का यह रुख अगले कुछ दिनों तक जारी रहने की सम्भावना है।
मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार सुबह राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान लगभग छह डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी के अलावा इलाहाबाद का न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री, वाराणसी का 6.7 डिग्री व कानपुर का पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
इस बीच रेलवे अधिकारियों के मुताबिक शीतलहर की वजह से लम्बी दूरी की रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित हुआ है। दिल्ली से लखनऊ होकर जाने वाली करीब एक दर्जन रेलगाड़ियां अपने नियत समय से कई घंटे की देरी से चल रही हैं। अधिकारियों के मुताबिक गरीब रथ, श्रमजीवी, काशी विश्वनाथ, कैफियत, गोरखधाम, हिमगिरी, पटना-मथुरा सहित कई रेलगाड़ियां अपने नियत समय से देरी से चल रही हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.