शेहला मर्डर: सीबीआई हिरासत में संदिग्ध

आरटीआई कार्यकर्ता शेहला मसूद हत्याकांड को अंजाम देने वाले भाड़े के संदिग्ध शूटरों में शामिल ताबिश खान को मंगलवार को यहां की विशेष अदालत ने 26 मार्च तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया।

इंदौर : आरटीआई कार्यकर्ता शेहला मसूद हत्याकांड को अंजाम देने वाले भाड़े के संदिग्ध शूटरों में शामिल ताबिश खान को मंगलवार को यहां की विशेष अदालत ने 26 मार्च तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया।

 

खान को इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड में 19 मार्च को कानपुर में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद आरोपी को लखनऊ की एक विशेष अदालत में पेश किया गया था। सीबीआई के वकील हेमंत कुमार शुक्ला ने संवाददाताओं को बताया कि ट्रांजिट रिमांड पर इंदौर लाए गए खान को विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीबीआई) डॉ. शुभ्रा सिंह की अदालत में पेश किया गया। उन्होंने बताया कि अदालत में सीबीआई ने यह कहते हुए भाड़े के कथित हत्यारे को जांच एजेंसी की हिरासत में भेजे जाने की गुहार की कि मामले की छानबीन में उससे पूछताछ की जरूरत है।

 

शुक्ला ने बताया कि अदालत ने यह गुहार मंजूर करते हुए खान को 26 मार्च तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया। उन्होंने बताया कि विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सीबीआई को यह आदेश भी दिया कि वह आरोपी की रोज मेडिकल जांच कराए और इसकी रिपोर्ट को अदालत में पेश करे। इस हत्याकांड में खान की कथित भूमिका के सवालों पर सीबीआई के वकील ने संक्षिप्त जवाब में कहा, ‘वह (खान) वारदात के वक्त मौके पर मौजूद था। बाकी बातों का खुलासा मामले की विस्तृत जांच में होगा।’

 

कानपुर से ताल्लुक रखने वाला खान शेहला हत्याकांड में गिरफ्तार होने वाला पांचवां आरोपी है, जिससे पूछताछ में सीबीआई को अहम सुराग मिलने की उम्मीद है। वह मामले के एक अन्य मुलजिम साकिब अली उर्फ डेंजर का रिश्तेदार बताया जाता है। मामले के अन्य प्रमुख आरोपियों में भोपाल की इंटीरियर डिजाइनर जाहिदा परवेज, उसकी राजदार सहेली सबा फारुकी और भाड़े का कथित हत्यारा इरफान शामिल हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.