सिसोदिया भी नहीं कर पाए मतदान

अरविंद केजरीवाल के बाद मनीष सिसोदिया टीम अन्ना के दूसरे सदस्य के रूप में सामने आए हैं जो उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में साहिबाबाद में अपना मत नहीं डाल पाए जहां वह पंजीकृत मतदाता हैं।

 

गाजियाबाद : अरविंद केजरीवाल के बाद मनीष सिसोदिया टीम अन्ना के दूसरे सदस्य के रूप में सामने आए हैं जो उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में साहिबाबाद में अपना मत नहीं डाल पाए जहां वह पंजीकृत मतदाता हैं। सिसोदिया ने कहा कि वह कल मतदान नहीं कर पाए क्योंकि वह एक कार्यक्रम के लिए गोवा में थे।

 

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम एक महीने पहले ही तय था। सिसोदिया ने कहा कि यह अच्छा हुआ कि मैं मतदान के दिन साहिबाबाद में नहीं था नहीं तो उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों को नापसंद करने के लिए मैंने मतदान केंद्र पर 49.0 फार्म भरा होता। नियम 49.0 चुनाव संचालन नियम 1961 (1) का नियम है जो देश में चुनाव को संचालित करता है। यह उस नियम को वर्णन करता है जिसका पालन उस समय किया जाता है जब कोई वैध मतदाता अपना मत नहीं डालने का फैसला करता है और वह इस तथ्य को पंजीकृत करने का फैसला करता है।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.