'शंघाई' में शेखर जैसे दिखेंगे प्रोसेनजीत

'शंघाई' में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बांग्ला अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी प्रख्यात फिल्मकार शेखर कपूर जैसे दिखेंगे।

मुम्बई : फिल्मकार दिबाकर बनर्जी की 'शंघाई' में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बांग्ला अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी प्रख्यात फिल्मकार शेखर कपूर जैसे दिखेंगे। फिल्म में प्रोसेनजीत के शिष्ट व सक्रिय राजनेता के किरदार की भाव-भंगिमाओं के लिए कपूर से प्रेरणा ली गई है।

 

बनर्जी ने अपनी टीम से कहा था कि वह कपूर की तस्वीरें इकट्ठी कर पता लगाए कि वह 15 से 20 साल पहले कैसे दिखते थे। 'शंघाई' में प्रोसेनजीत के रहन-सहन के लिए इन तस्वीरों से प्रेरणा ली गई।

 

बनर्जी ने कहा, वास्तविकता यह है कि जब मैं आकर्षक व शिष्ट राजनेता का किरदार लिख रहा था, तो मेरे दिमाग में शेखर कपूर थे। लेकिन हमें किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश थी जिसकी उम्र 40 साल के आसपास हो, इसलिए जब हमने राजनेता के किरदार के लिए प्रोसेनजीत को लिया तो मेरे दिमाग में शेखर कपूर थे। उन्होंने कहा कि 'शंघाई' में प्रोसेनजीत को देखकर दर्शकों को याद आएगा कि कपूर कैसे चलते हैं, कैसे बोलते हैं और उनका पहनावा कैसा है।

 

बनर्जी ने बताया कि कपूर जैसा पहनावा तैयार करने के लिए उनकी इंटरनेट पर मौजूद तस्वीरों से मदद ली गई। वैसे फिल्म के लिए कपूर के पहनावे से ज्यादा उनकी भाव-भंगिमाओं की नकल की गई है। बनर्जी ने कहा, जब कपूर बोलते हैं तो वह अपनी आवाज सुनाने के लिए उसे ऊंचा नहीं करते हैं। उनके व्यक्तित्व में गजब की कशिश व बौद्धिकता है और हमने प्रोसेनजीत के किरदार के लिए इसी का इस्तेमाल किया है।

 

बनर्जी को उनकी 'खोसला का घोसला', 'ओए लकी! लकी ओए!' और 'लव सेक्स और धोखा' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.