सलमान से मेरा संबंध आगे निकलने की होड़ से परे: शाहरख

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरख खान का कहना है कि वह और सलमान खान अब पहले से परिपक्व हो चुके हैं और उन दोनों का संबंध एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ से परे है।

नई दिल्ली : बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान का कहना है कि वह और सलमान खान अब पहले से परिपक्व हो चुके हैं और उन दोनों का संबंध एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ से परे है।
शाहरुख ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि हमारा संबंध (एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़) से परे है। उनके आगे झुकना या उन्हें झुकाने का प्रश्न ही पैदा नहीं होता। ऐसा हो सकता है कि दो-तीन साल पहले इस प्रकार की प्रतिद्वंद्वता हो। अब हम अधिक समझदार हो गए हैं।
दोनों अभिनेताओं के बीच सलमान की पूर्व गर्लफ्रेंड कैटरीना कैफ के जन्मदिन के मौके पर 2008 में आयोजित एक समारोह में झगड़ा हो गया था लेकिन इस वर्ष जुलाई में विधायक बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में दोनों एक दूसरे को गले लगाते हुए देखे गए थे जिसने दोनों के बीच फिर से दोस्ती होने की अटकलों को हवा दे दी।
यह पूछने पर कि क्या वह सलमान को अपनी आगामी फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ देखने का निमंत्रण देंगे, शाहरुख ने जवाब दिया कि भविष्य में ऐसा हो सकता है। उन्होंने कहा, ‘ मैं खुद ईद का त्योहार मनाने के कारण ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ नहीं देख रहा। लेकिन यह काफी हद तक निश्चित है कि यदि मेरे घर में ईद के अवसर पर समारोह आयोजित होता है या उनके घर में समारोह होता है तो दोनों ओर से निमंत्रण दिया जाएगा। भले ही वह मेरे घर आएं या मैं उनके घर जाउं, अब हम अधिक समझदारी से व्यवहार करेंगे।’
शाहरुख ने कहा, ‘ मैं केवल एक मित्र या परिवार के रूप में ही नहीं अपितु एक स्टार या अभिनेता के तौर पर भी उनका बहुत सम्मान करता हूं। हालांकि मैं सीनियर हूं लेकिन जब मैं पहली बार बॉलीवुड आया था तो उन्होंने मेरी मदद की थी।’ आमिर खान के अपने कुत्ते का नाम शाहरख रखने के मामले के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘ मुझे कुत्ते को लेकर यह बात मज़ाकिया नहीं लगी थी लेकिन फिर मैंने कुत्ते की तरह व्यवहार करने का निर्णय लिया और जवाब दिया।’
शाहरुख ने वानखेड़े स्टेडियम में गत वर्ष आईपीएल मैच के दौरान अपना आपा खोने के बारे में कहा, ‘ हां, मैं बहुत नाराज़ था। कुछ लोग मेरे बच्चों के साथ उचित व्यवहार नहीं कर रहे थे। एक आदमी ने बहुत घटिया टिप्पणी की तो मैंने आपा खो दिया। इसके बाद मैंने निर्णय लिया कि मैं सार्वजनिक तौर पर कभी गुस्सा ज़ाहिर नहीं करूंगा। मुझे अपने व्यवहार पर खेद है।’ अभिनेता ने उन्हें अमेरिकी हवाईअड्डे पर दो बार रोके जाने के बारे में मज़ाकिया लहज़े में कहा कि एक आतंकवादी ‘शाहरुख खान’ नाम का इस्तेमाल करता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.