`आशिकी 2` की कामयाबी के पीछे उदिता गोस्वामी`

बॉलीवुड फिल्मकार मोहित सूरी कहते हैं कि फिल्म `आशिकी 2` में जिस आदर्श प्रेम कहानी का चित्रण वह कर पाए हैं उसकी प्रेरणा उनकी पत्नी उदिता गोस्वामी हैं।

मुम्बई: बॉलीवुड फिल्मकार मोहित सूरी कहते हैं कि फिल्म `आशिकी 2` में जिस आदर्श प्रेम कहानी का चित्रण वह कर पाए हैं उसकी प्रेरणा उनकी पत्नी उदिता गोस्वामी हैं। इसलिए फिल्म की सफलता का पूरा श्रेय उनकी बेहद प्यार करने वाली पत्नी को जाता है।
बीते शुक्रवार को सिनेमाघरों में आई फिल्म `आशिकी 2` ने प्रदर्शन के पहले तीन दिनों में बॉक्सऑफिस पर 20 करोड़ रुपये से ऊपर कमाई की है। सूरी ने फिल्म की सफलता के लिए फिल्म के कलाकारों का भी शुक्रिया अदा किया है।
उन्होंने कहा, "लोग कहते हैं जिस तरह का आदर्श प्रेम मैंने फिल्म में दिखाया है आज वास्तव में उसका अस्तित्व ही नहीं है। मैं उनसे कहता हूं, मेरे यहां आकर देखिए, ऐसे ही प्यार करने वाला कोई मेरी जिंदगी में है। उदिता बिना शर्त मेरा ख्याल रखती है, मुझसे प्यार करती है। मैं फिल्म का पूरा श्रेय उदिता को देता हूं।"
सूरी कहते हैं कि पिछला साल उनके लिए बहुत बुरा रहा था। उन्होंने कहा, "लोगों को लगता था कि मैं नए कलाकारों के साथ फिल्म नहीं बना सकता हूं। मेरी फिल्म देखने दर्शक सिनेमाघर नहीं आएंगे। लेकिन मैं इस बारे में अटल था कि मेरी फिल्म के मुख्य किरदार आदित्य और श्रद्धा ही होंगे। फिल्म की पटकथा लेखक शगुफ्ता रफीक और मैंने उन दोनों को मुख्य भूमिका के लिए चुना था।"
मजे की बात यह है कि सूरी ने अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को पहले भी अपनी फिल्म में काम करने का प्रस्ताव दिया था और श्रद्धा ने मना कर दिया था।
सूरी ने बताया, "हमने `आशिकी 2` के मुख्य किरदारों के लिए नए चेहरों को लेने की योजना बनाई थी लेकिन ढेरों ऑडिशंस लेने के बाद भी हमें कोई नहीं जंचा। फिर मैंने आदित्य की तस्वीरें देखीं और जब मैं उससे मिला मैं आश्वस्त हो गया कि वही मेरी फिल्म का नायक हो सकता है।" सूरी इससे पहले `कलयुग` और `मर्डर 2` जैसी फिल्में बना चुके हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.