'चांदनी चौक का नाम न बदले एमसीडी'

ऐतिहासिक चांदनी चौक का नाम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम पर रखने की मांग को लेकर उठे विवाद के बीच दिल्ली सरकार ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) से कहा है कि इस तरह के किसी प्रस्ताव पर विचार नहीं किया जाए और ऐसा करना निगम के अधिकार क्षेत्र में नहीं है।

 

नई दिल्ली : ऐतिहासिक चांदनी चौक का नाम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम पर रखने की मांग को लेकर उठे विवाद के बीच दिल्ली सरकार ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) से कहा है कि इस तरह के किसी प्रस्ताव पर विचार नहीं किया जाए और ऐसा करना निगम के अधिकार क्षेत्र में नहीं है।

 

मुगल शासक शाहजहां के शासनकाल में बनाए गए चांदनी चौक का नाम निगम द्वारा बदलने का विचार करने की खबरों के बाद मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कल मामले में हस्तक्षेप किया।

 

दिल्ली सरकार के अनुसार एमसीडी आयुक्त को पत्र भेजा गया है जिसमें कहा गया है कि चांदनी चौक का नाम बदलने का कोई भी प्रयास केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन होगा और एमसीडी को ऐसा करने का अधिकार नहीं है। पत्र में चांदनी चौक के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक महत्व की ओर भी ध्यान आकर्षित किया गया है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.