TCS के नए केंद्र में प्रतिवर्ष 50,000 कर्मी होंगे प्रशिक्षित

देश की सबसे बडी साफ्टवेयर सेवा प्रदाता कंपनी टाटा कन्सल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने कहा है कि तिरूवनंतपुरम का उसका दुनिया का सबसे बडा कारपोरेट अध्ययन एवं प्रशिक्षण केन्द्र प्रतिवर्ष 50,000 कर्मचारियों को प्रशिक्षित करेगा।

नई दिल्ली : देश की सबसे बडी साफ्टवेयर सेवा प्रदाता कंपनी टाटा कन्सल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने कहा है कि तिरूवनंतपुरम का उसका दुनिया का सबसे बडा कारपोरेट अध्ययन एवं प्रशिक्षण केन्द्र प्रतिवर्ष 50,000 कर्मचारियों को प्रशिक्षित करेगा।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने तिरूवनंतपुरम में शनिवार को इस केन्द्र की आधार शिला रखी। टीसीएस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि प्रशिक्षण केन्द्र को 61 लाख वर्ग फुट के क्षेत्र में बनाया जाएगा। इसमें एक बार में 15,000 कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जा सकेगा, जबकि सालाना यहां करीब 50,000 कर्मचारियों के अध्ययन एवं प्रशिक्षण की व्यवस्था है।
कंपनी की विज्ञप्ति में बताया गया है कि यह टेक्नोपार्क क्षेत्र के 97 एकड़ क्षेत्रफल में स्थित होगा। परिसर में पेशेवरों और प्राध्यपकों के लिए रहने की भी व्यवस्था होगी।
टीसीएस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक एन चन्द्रशेखरन ने कहा, ‘‘टीसीएस तिरवनंतपुरम में 1997 से काम कर रही है और यह हमारा वैश्विक अध्ययन एवं विकास प्रयासों का प्रमुख केन्द्र रहा है।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी का नया अध्ययन केन्द्र कारपोरेट प्रशिक्षण के लिए नया मानक स्थापित करेगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.