बाजार में 3,999 रुपए में उपलब्ध होगा आकाश-4

दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने सोमवार को कहा कि कम लागत वाली ‘टैबलेट पीसी’ आकाश 4 बाजार में अगले डेढ़ महीने में करीब 3,999 रुपए में उपलब्ध होगा।

नई दिल्ली : दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने सोमवार को कहा कि कम लागत वाली ‘टैबलेट पीसी’ आकाश 4 बाजार में अगले डेढ़ महीने में करीब 3,999 रुपए में उपलब्ध होगा।
सिब्बल ने कहा, `आकाश 4 बाजार में अगले डेढ़ महीने में उपलब्ध होगा। यह एक आधुनिक टैबलेट है और यह करीब 3,999 रुपए में उपलब्ध होगा।` उन्होंने कहा कि आपूर्ति एवं निपटान महानिदेशालय (डीजीएसडी) ने पहले ही टैबलेट के लिए निविदा जारी की हुई है।
इस टैबलेट में 7 इंच का स्क्रैच रोधक क्षमता वाली ‘टच स्क्रीन’, वाई-फाई, 2.जी, 3.जी और 4.जी कनेक्टिविटी है, इसमें 4 जीबी की स्टोरेज क्षमता, बाह्य मेमोरी कार्ड स्लाट के साथ 32 जीबी तक की भंडारण क्षमता और कैमरा है। आकाश परियोजना सिब्बल के तब के सोच की उपज है जब वह मानव संसाधन विकास मंत्री थे। इसका उद्देश्य छात्रों को सब्सिडीप्राप्त दर पर कम लागत वाली कमप्यूटिंग उपकरण उपलब्ध कराना था ताकि वे पढ़ाई से संबंधित उद्देश्यों के लिए इंटरनेट की पहुंच कायम कर सकें। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.