अलीबाबा के संस्थापक जैक मा बने चीन के सबसे धनवान व्यक्ति

आईपीओ की शानदार सफलता के बाद इलेक्ट्रानिक कारोबार से जुड़ी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा 24.4 अरब डॉलर की व्यक्तिगत सम्पत्ति के साथ चीन के सबसे धनाढ्य व्यक्ति बन गए है।

अलीबाबा के संस्थापक जैक मा बने चीन के सबसे धनवान व्यक्ति

बीजिंग : आईपीओ की शानदार सफलता के बाद इलेक्ट्रानिक कारोबार से जुड़ी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा 24.4 अरब डॉलर की व्यक्तिगत सम्पत्ति के साथ चीन के सबसे धनाढ्य व्यक्ति बन गए है।

देश के धनाढ्य व्यक्तियों की सूची के अनुसार 50 वर्षीय मा ने पिछले साल सूची में पहले स्थान पर रहे वांग जिआनलीन का स्थान लिया। वांग जमीन जायदाद के विकास से जुड़े दालियान वांडा ग्रुप के संस्थापक हैं और उनकी संपत्ति 7 प्रतिशत बढ़ी है। धनाढ्यों की हारून वैश्विक सूची में वांग दूसरे स्थान पर है और उनकी हैसियत 145 अरब यूआन की है।

यह पहला मौका है जब मा 150 अरब यूआन के साथ सूची में पहले स्थान पर हैं जिसका कारण न्यूयार्क में अलीबाबा के आरंभिक सार्वजनिक नर्गम की शानदार सफलता है। चीन के 10 धनवान व्यक्तियों में पांच आईटी क्षेत्र से है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.