आईटीआईएल के लिए खरीद कोटा को मिली मंजूरी

आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने आईटीआईएल के लिए खरीद कोटा के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

नई दिल्ली : आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने आईटीआईएल के लिए खरीद कोटा के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन टेलीफोन इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आईटीआईएल) को इस साल सितंबर तक अन्य सरकारी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियों भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) से उपकरण खरीदारी का 30 फीसदी और नेटवर्क सेवा चालू करने से संबंधित 20 फीसदी ठेके मिलते रहेंगे।
सीसीईए की बैठक के बाद जारी आधिकारिक बयान में कहा गया, `इस मंजूरी से आईटीआईएल को उसके द्वारा विनिर्मित उत्पादों के लिए बीएसएनएल और एमटीएनएल से 30 फीसदी खरीद ठेका और जीएसएम नेटवर्क चालू करने जैसे बीएसएनएल तथा एमटीएनएल की परियोजनाओं को चालू करने के 20 फीसदी ठेके मिलते रहेंगे।`
यह नीतिगत मंजूरी 21 सितंबर 2013 से एक साल के लिए लागू रहेंगे और इस अवधि के समाप्त होने के बाद आईटीआईएल की वित्तीय स्थिति के आधार पर इसकी फिर से समीक्षा की जा सकेगी। बीएसएनएल और एमटीएनएल आईटीआईएल को दिए गए ठेके का 10 फीसदी अग्रिम भुगतान करेगा, ताकि आईटीआईएल को कार्य निष्पादन के लिए पूंजी की कमी का सामना नहीं करना पड़े। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.