27 कोयला खदानों की अगले सप्ताह समीक्षा करेगी सरकार

सरकार एनटीपीसी, सासन पावर तथा सेल जैसी कंपनियों को निजी उपयोग के लिए आवंटित 27 कोयला खदानों की समीक्षा अगले सप्ताह करेगी। ये वे खदानों हैं जिनकी पूरी क्षमता का उपयोग नहीं हुआ है या जहां उत्पादन चालू वित्त वर्ष में शुरू होने की संभावना है।

नई दिल्ली : सरकार एनटीपीसी, सासन पावर तथा सेल जैसी कंपनियों को निजी उपयोग के लिए आवंटित 27 कोयला खदानों की समीक्षा अगले सप्ताह करेगी। ये वे खदानों हैं जिनकी पूरी क्षमता का उपयोग नहीं हुआ है या जहां उत्पादन चालू वित्त वर्ष में शुरू होने की संभावना है।

कोयला मंत्रालय ने निजी इस्तेमाल वाले कोयला खदान के आवंटियों को दिए नोटिस में कहा है, कोयला मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव निजी उपयोग के लिए दिए गए कोयला खदान के आवंटियों के साथ 20 जून को समीक्षा बैठक करेंगे..। ये वे कोयला खदानें हैं जिनकी पूरी क्षमता का उपयोग नहीं हुआ है या जहां उत्पादन चालू वित्त वर्ष में शुरू होने की संभावना है।

जिन 21 कोयला खदानों में पूरी क्षमता के साथ उत्पादन शुरू नहीं हुआ है उनमें सेल को आवंटित तासरा कोयला खदान, सासन पावर को आवंटित मोहेर तथा मोहेर अमलोरी एक्सटेंशन खदान तथा दामोदर घाटी निगम को दिये गये बारजोर उत्तरी कोयला खदान शामिल हैं।

जिन 6 कोयला खदानों में उत्पादन चालू वित्त वर्ष में शुरू होने की संभावना है, उसमें एनटीपीसी को आवंटित पकरी बरवाडीह खदान, डीवी की खागरा जोदेव खदान तथा जयप्रकाश एसोसिएट्स की मांडला उत्तरी खदान शामिल हैं।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.