केरल में ‘आपरेशन कुबेर’ के अगले चरण में कापा

केरल में अवैध रूप से सूदखोरी एवं महाजनी व्यवसाय में लिप्त लोगों के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए राज्य के गृह मंत्री रमेश चेन्नीथला ने कहा कि ‘आपरेशन कुबेर’ के अगले चरण में केरल एंटी सोशल एक्टिविटीज प्रिवेंशन एक्ट (कापा) पेश किया जाएगा।

कोच्चि : केरल में अवैध रूप से सूदखोरी एवं महाजनी व्यवसाय में लिप्त लोगों के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए राज्य के गृह मंत्री रमेश चेन्नीथला ने आज कहा कि ‘आपरेशन कुबेर’ के अगले चरण में सख्त केरल एंटी सोशल एक्टिविटीज
प्रिवेंशन एक्ट (कापा) पेश किया जाएगा।
यहां एक संगोष्ठी में चेन्नीथला ने कहा कि अवैध रूप से धन उधार देने के व्यवसाय पर अंकुश लगाए जाने की जरूरत है। संगोष्ठी में जिला कलेक्टर एवं राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी शामिल हुए।
उन्होंने कहा कि सूदखोरी में लिप्त लोगों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा, चाहे अमुक व्यक्ति किसी भी राजनीतिक दल से संबद्ध क्यों न हो। उन्होंने कहा कि इन सूदखोरों के साथ मिलीभगत करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
चेन्नीथला ने कहा कि मनी चेन के कारोबार में लिप्त लोगों को कानून के दायरे में लाने के लिए गुंडा एक्ट में संशोधन करने की भी योजना है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.