सहारा प्रमुख ने सुप्रीम कोर्ट से 10 दिन की और मोहलत मांगी

सहारा प्रमुख सुब्रत राय ने आज सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि समूह के न्यूयार्क और लंदन स्थित तीन आलीशान होटलों की बिक्री के लिये लगभग पक्का हो चुके सौदे में कुछ अड़चने आ गयी हैं और यह विफल होने की कगार पर पहुंच गया है।

सहारा प्रमुख ने सुप्रीम कोर्ट से 10 दिन की और मोहलत मांगी

नई दिल्ली : सहारा प्रमुख सुब्रत राय ने आज सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि समूह के न्यूयार्क और लंदन स्थित तीन आलीशान होटलों की बिक्री के लिये लगभग पक्का हो चुके सौदे में कुछ अड़चने आ गयी हैं और यह विफल होने की कगार पर पहुंच गया है।

उन्होंने न्यायालय से सेबी में दस हजार करोड़ रूपए जमा कराने के लिए इन संपत्तियों को बेचने के लिये दस दिन की और मोहलत मांगी है। न्यायमूर्ति तीरथ सिंह ठाकुर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष राय के वकील ने कहा कि ब्रूनेई के सुलता द्वारा ये संपत्ति खरीदे जाने की खबर एक अंतरराष्ट्रीय अखबार में प्रकाशित होने के बाद होटलों के बाहर जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन हुआ है। उन्होंने कहा कि इस वजह से पिछले तीन दिन में काफी गंभीर समस्या खड़ी हो गयी है।

वरिष्ठ अधिवक्ता एस. गणेश ने कहा कि इस खबर के कारण होटलों के बाहर बहुत ही उग्र प्रदर्शन हुए हैं और खरीदार ‘इस सौदे पर फिर से विचार कर रहे हैं जो अब रद्द होने के कगार पर है।’ उन्होंने इस सौदे को बचाने या फिर इन संपत्तियों में दिलचस्पी दिखाने वाले तीन चार अन्य खरीदारों से बातचीत करने के लिये रॉय को दस दिन की और मोहलत देने का अनुरोध किया।

उन्होंने न्यायालय से समय सीमा बढ़ाने के लिये सोमवार को विचार करने का अनुरोध करते हुए कहा, ‘यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और यह हमारे लिये धक्का है। यह हमारे नियंत्रण से बाहर है। न्यायालय ने कहा कि वह उनके अनुरोध पर विचार करेगा यदि इस मामले की सुनवाई करने वाली विशेष पीठ के लिये उस दिन बैठना संभव हुआ।

शीर्ष अदालत ने एक अगस्त को रॉय और सहारा समूह के दो निदेशकों को पांच अगस्त से दस दिन के लिए तिहाड़ जेल के कांफ्रेन्स कक्ष का इस्तेमाल करने की अनुमति दी थी कि ताकि वह संभावित खरीदारों से बातचीत कर सकें। यह समय सीमा 14 अगस्त को 15 दिन के लिए और बढ़ाई गयी थी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.