सहारा की गिरफ्तारी: देश की पहली सीप्लेन सेवा की शुरुआत टली

सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रत राय की गिरफ्तारी के चलते देश की पहली सीप्लेन सेवा की वाणिज्यिक शुरुआत टल गई है। यह सेवा सहारा ग्रुप की आवासीय परियोजना अंबे वैली सिटी से शुरू होनी थी और सहारा समूह ने इसकी परिचालक मेहएयर से इसकी शुरुआत टालने का आग्रह किया था।

मुंबई : सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रत राय की गिरफ्तारी के चलते देश की पहली सीप्लेन सेवा की वाणिज्यिक शुरुआत टल गई है। यह सेवा सहारा ग्रुप की आवासीय परियोजना अंबे वैली सिटी से शुरू होनी थी और सहारा समूह ने इसकी परिचालक मेहएयर से इसकी शुरुआत टालने का आग्रह किया था। सहारा प्रमुख राय अपने निवेशकों को 24000 करोड़ रुपये के भुगतान के मामले में इस समय तिहाड़ जेल में हैं।
मेरीटाइम एनर्जी हेली एयर सर्विसेज या मेहएयर के सह संस्थापक सिद्धार्थ वर्मा ने पीटीआई को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, अंबे वैली के अधिकारियों ने हाल ही के घटना्रकम के मद्देनजर हमसे वाणिज्यिक शुरआत टालने को कहा था। महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम ने मुंबई व अंबे वैली के बीच सीप्लेन सेवा शुरू करने के लिए मेहएयर की सेवाएं लीं। इसके बाद कंपनी ने अंबे वैली से गठजोड़ किया। इस बीच कंपनी ने मुला बांध (शिर्डी) तथा पावन बांध (पुणे) को अपनी सेवा 26 मार्च से शुरू करने की योजना बनाई है। वर्मा ने कहा कि इसके लिए बुकिंग आज से शुरू हो गई। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.