सैमसंग गैलेक्सी ने पेश किया खूबियों वाला स्मार्टफोन S5

दिग्गज मोबाइल फोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने सोमवार को अपना नया गैलेक्सी S5 स्मार्टफोन बाजार में उतारा। इस स्मार्टफोन में कई सारी खूबियां हैं। यह स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट स्कैनर और हार्ट रेट सेंसर जैसी खूबियों से लैस है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
बार्सिलोना : दिग्गज मोबाइल फोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने सोमवार को अपना नया गैलेक्सी S5 स्मार्टफोन बाजार में उतारा। इस स्मार्टफोन में कई सारी खूबियां हैं। यह स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट स्कैनर और हार्ट रेट सेंसर जैसी खूबियों से लैस है। कंपनी ने अभी इस स्मार्टफोन की कीमत नहीं जाहिर की है।
दक्षिण कोरियाई कंपनी ने इस स्मार्ट फोन को दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल मेले में लांच किया। इस मौके पर कंपनी ने सेहत को लेकर फिक्रमंद रहने वाले उपभोक्ताओं के लिए एक ब्रेसलेट को भी पेश किया। पिछले साल दुनिया में जितने भी स्मार्टफोन बेचे गए, उनमें से 30 प्रतिशत मोबाइल फोन को सैमसंग ने बनाया। यह हिस्सा ऐप्पल से दोगुना है।
इस स्मार्ट फोन गैलक्सी S5 में ऐपल के आईफोन 5S की तरह फिंगरप्रिंट स्कैनर की खासियत है। साथ ही इसमें बेहतरीन कैमरा, फिंगरप्रिंट स्कैनर, हेल्थ फीचर और किड्स मोड मौजूद हैं और यह डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट है। हालांकि यह वॉटरप्रूफ नहीं है।
इसमें बैक कैमरे के ठीक नीचे एक हॉर्ट सेंसर लगा है जो यूजर के हार्ट रेट पर नजर रखेगा। इसमें होम बटन पर फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है जो फोन को एक स्वाइप से अनलॉक करने की सुविधा प्रदान करता है। साथ ही इसमें किड्स मोड नाम से एक फीचर मौजूद होगा। किड्स मोड को इनेबल करने पर आपका बच्चा फोन के सिर्फ उन्हीं ऐप को यूज कर पाएगा जो आपने उसके लिए निर्धारित कर रखे हैं। गैलक्सी S5 चार कलर्स वाइट, ब्लैक, ब्लू और कॉपर गोल्ड में उपलब्ध होगा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.