सैमसंग चेयरमैन पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

सैमसंग इलेक्ट्रानिक्स के चेयरमैन ली कुन-ही के लिए मुश्किलें खड़ी हो गयी हैं। उनपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है और सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 14 लाख डालर (करीब 8.4 करोड़ रुपये) की धोखाधड़ी के मामले में गाजियाबाद की एक अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया है।

नई दिल्ली : सैमसंग इलेक्ट्रानिक्स के चेयरमैन ली कुन-ही के लिए मुश्किलें खड़ी हो गयी हैं। उनपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है और सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 14 लाख डालर (करीब 8.4 करोड़ रुपये) की धोखाधड़ी के मामले में गाजियाबाद की एक अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया है।
न्यायमूर्ति केसी प्रह्लाद और न्यायमूर्ति पीसी घोष की पीठ ने अपने एक निर्देश में टीवी, मोबाइल हैंडसेट्स एवं अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण बनाने वाली इस दक्षिण कोरियाई कंपनी के 72 वर्षीय चेयरमैन ली के खिलाफ सुनवाई अदालत में हाजिर नहीं होने के मामले में जारी गिरफ्तारी वारंट पर अमल छह सप्ताह के लिए रोक दिया है।
पीठ ने कहा, ‘याचिकाकर्ता (ली) के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट पर आज (31 मार्च) से छह सप्ताह की अवधि तक कार्रवाई नहीं की जाएगी।’ पीठ ने कहा, ‘इस बीच याचिकाकर्ता संबंधित सुनवाई अदालत के समक्ष सुनवाई के दौरान हाजिर होगा और अदालत से बाकायदा जमानत मंजूर कराने या हाजिर होने से छूट प्राप्त करने की अर्जी देगा।’ पीठ ने यह निर्देश जारी करते हुये स्पष्ट किया कि वह सुनवाई अदालत के समक्ष चल रहे मूल मामले के गुण-दोष पर कोई टिप्पणी नहीं कर रही है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.