कच्चे तेल के दाम चढ़ने से सेंसेक्स 180 अंक लुढ़का

बैंक तथा तेल एवं गैस शेयरों की बिकवाली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स मंगलवार को 180 अंक लुढ़क गया। कच्चे तेल की कीमत में आयी तेजी के बाद आज बाजार में गिरावट आ गई। साथ ही निवेशकों को यह लगा कि ईरान समझौते के कारण बाजार में कल आयी तेजी कुछ ज्यादा है।

मुंबई : बैंक तथा तेल एवं गैस शेयरों की बिकवाली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स मंगलवार को 180 अंक लुढ़क गया। कच्चे तेल की कीमत में आयी तेजी के बाद आज बाजार में गिरावट आ गई। साथ ही निवेशकों को यह लगा कि ईरान समझौते के कारण बाजार में कल आयी तेजी कुछ ज्यादा है।
कारोबारियों के अनुसार किसी सकारात्मक संकेत का अभाव तथा डेरिवेटिव सौदों के मासिक निपटान गुरुवार को समाप्त होने तथा शुक्रवार को जीडीपी के आंकड़े जारी होने से पहले निवेशकों के सतर्क रख का असर बाजार पर रहा।
तीस प्रमुख शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 180.06 अंक यानी 0.87 प्रतिशत की गिरावट के साथ 20,425.02 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स में इससे पहले कल 387.69 अंक की तेजी दर्ज की गई थी।
सेंसेक्स के 30 शेयरों में से आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी, एचडीएफसी तथा रिलायंस इंडस्ट्रीज में गिरावट दर्ज की गयी। हालांकि टाटा मोटर्स, एचयूएल तथा भेल के शेयरों में तेजी से गिरावट पर कुछ विराम लगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.