सिनेमा का इतिहास पढ़ना चाहते हैं आमिर खान

फिल्म अभिनेता आमिर खान का कहना है कि वह सिनेमा का इतिहास पढ़ना चाहते हैं। आमिर ने कल शाम यहां बिरेन कोठारी की पुस्तक ‘सागर मूवीटोन’ के विमोचन के अवसर पर कहा, मैं इतिहास विशेष तौर पर फिल्म इतिहास पढ़ना चाहता हूं।

मुम्बई : फिल्म अभिनेता आमिर खान का कहना है कि वह सिनेमा का इतिहास पढ़ना चाहते हैं। आमिर ने कल शाम यहां बिरेन कोठारी की पुस्तक ‘सागर मूवीटोन’ के विमोचन के अवसर पर कहा, मैं इतिहास विशेष तौर पर फिल्म इतिहास पढ़ना चाहता हूं। मेरा मानना है कि भारत में हम इतिहास, जीवनियों को उतना रिकार्ड नहीं करते जितना होना चाहिए। मैं पढ़ना बहुत पसंद करता हूं और मैं उसकी कमी अनुभव करता हूं।
उन्होंने कहा, फिल्मी हस्तियों के रूप में हम सभी को जानकारी होनी चाहिए कि पूर्व में फिल्में बनी तो क्या हुआ। जैसे क्या चर्चाएं, चुनौतियां और मुद्दे थे..मैं वह सब जानना चाहता हूं। उन्होंने कहा, सिनेमा के एक छात्र के तौर पर मैं इस बात का लेकर खुश हूं कि इस तरह की पुस्तक आ रही है। मैं नसीर अंकल से कहा करता था कि वह एक पुस्तक लिखें, उसमें अपने अनुभव साझा करें ताकि हमें यह पता चल सके आपने किस तरह का अनुभव किया। लेकिन उन्होंने नहीं लिखी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.