अभिनेत्री जिया खान सुसाइड केस की जांच सीबीआई करेगी, बंबई हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

अभिनेत्री जिया खान सुसाइड केस की जांच अब केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) करेगी। बंबई हाईकोर्ट ने गुरुवार को मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई जांच का आदेश दिया।

अभिनेत्री जिया खान सुसाइड केस की जांच सीबीआई करेगी, बंबई हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

मुंबई : अभिनेत्री जिया खान सुसाइड केस की जांच अब केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) करेगी। बंबई हाईकोर्ट ने गुरुवार को मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई जांच का आदेश दिया।

गौर हो कि जिया खान की मां ने बंबई हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इस केस की सीबीआई जांच की मांग की थी। राबिया खान ने जिया की हत्‍या का आरोप लगाया था और केस की सीबीआई जांच की मांग की थी।  

इससे पहले, बीते दिनों बंबई हाईकोर्ट ने जिया खान की मां राबिया खान की याचिका की सुनवाई करते हुए टिप्पणी की थी कि क्या जिया खान ने आत्महत्या की या उसकी हत्या की गई, सत्य सामने आना चाहिए। राबिया ने याचिका में आरोप लगाया कि उसकी पुत्री जिया को मारा गया है तथा उन्होंने इस मामले की जांच मुंबई पुलिस से लेकर सीबीआई को देने की मांग की।

न्यायमूति वीएम कनाडे एवं न्यायमूर्ति पीडी कोडे की खंडपीठ ने सरकारी वकील पूर्णिमा कंथारिया से कहा कि 3 जुलाई को मामले की जांच के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी जाए ताकि मामले के बारे में अंतत: फैसला किया जा सके। अदालत ने यह भी पूछा कि क्या एक साल पहले घर में अभिनेत्री को जब मृत पाया गया था तो उससे पूर्व क्या उसने शराब पी थी और यदि पी तो उसकी क्या मात्रा थी। न्यायाधीशों ने अभिनेत्री की ठोड़ी तथा शरीर के अन्य हिस्सों में पाए गये चोट के निशानों के बारे में भी पूछा। राबिया ने अपनी याचिका में आरोप लगाया कि जिया की हत्या की गई थी और जैसा पुलिस दावा कर रही है, उसने आत्महत्या नहीं की। उन्होंने अपने इस दावे के पक्ष में निजी विशेषज्ञों के फारेंसिक एवं मेडिकल साक्ष्य पेश किए कि यह हत्या का मामला है।

अभिनेत्री की मौत की विशेष जांच दल या सीबीआई से कराने की मांग करती आ रही राबिया ने इस बात पर जोर दिया था कि जांच को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया जाना चाहिए।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.