अन्ना हजारे, जाकिर हुसैन को दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड

तबला वादक उस्ताद जाकिर हुसैन और पंधारिनाथ कोल्हापुरे को संगीत, अभिनेता ऋषि कपूर को रंगमंच एवं सिनेमा तथा समाजसेवी अन्ना हजारे को सामाजिक जागरूकता के लिए इस साल के मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। यह जानकारी यहां रविवार को सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने दी।

मुंबई: तबला वादक उस्ताद जाकिर हुसैन और पंधारिनाथ कोल्हापुरे को संगीत, अभिनेता ऋषि कपूर को रंगमंच एवं सिनेमा तथा समाजसेवी अन्ना हजारे को सामाजिक जागरूकता के लिए इस साल के मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। यह जानकारी यहां रविवार को सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने दी।
रंगमंच कर्मियों में अनामिका और रसिका संस्था के संस्थापक दिनेश पेडानेकर और मुक्ता बर्वे ने बेस्ट ड्रामा ऑफ द ईयर के लिए पुरस्कार जीता। वहीं, `छपा काटा` और शिवाजी सतम ने मराठी सिनेमा और रंगमंच के लिए पुरस्कृत जीता। मिराज विद्यार्थी सिंह की `खरे वचन मंदिर` को समाज सेवा श्रेणी और भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ता अन्ना हजारे को सामाजिक जागरूकता के लिए चुना गया।
पुरस्कार 24 अप्रैल को होने वाले पुरस्कार समारोह में दिए जाएंगे, जो दीनानाथ मंगेशकर की पुण्यतिथि का प्रतीक है। मास्टर दीनानाथ मंगेशकर ने 1942 में 41 की साल की अल्पायु में दुनिया को अलविदा कह दिया था। पुरस्कार में 1,01,001 रुपये की नकदी, स्मृति चिह्न् और प्रशस्ति पत्र शामिल हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.