फिल्म `गुलाब गैंग` को रिलीज की अनुमति

फिल्म `गुलाब गैंग` के प्रदर्शन पर लगाई गई रोक को दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को वापस ले लिया। यानी अब इस फिल्म के शुक्रवार अर्थात 8 मार्च को रिलीज होने का रास्ता साफ हो गया है।

नई दिल्ली: फिल्म `गुलाब गैंग` के प्रदर्शन पर लगाई गई रोक को दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को वापस ले लिया। यानी अब इस फिल्म के शुक्रवार अर्थात 8 मार्च को रिलीज होने का रास्ता साफ हो गया है। फिल्म कथित तौर से उत्तर प्रदेश में गुलाबी गैंग नामक महिला समूह का गठन करने वाली कार्यकर्ता संपत पाल के जीवन पर आधारित है। इस समूह की महिलाएं गुलाबी साड़ी पहनती हैं।
गौर हो कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने कल सामाजिक कार्यकर्ता सम्पत पाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए माधुरी दीक्षित और जूही चावला अभिनीत हिंदी फिल्म ‘गुलाब गैंग’ के देश भर में रिलीज पर रोक लगा दी थी।
सम्पत ने अपनी याचिका में दावा किया है कि फिल्म का निर्माण करने से पहले उनकी अनुमति नहीं ली गई। उन्होंने आरोप लगाया कि फिल्म में कुछ अपमानजनक बातें की गई हैं जो उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने वाली है। गुलाबी साड़ी पहुंचीं सम्पत भी अदालत पहुंची थीं। उनका संगठन महिलाआओं के खिलाफ होने वाली नाइंसाफी से लड़ने में सक्रिय रहा है। (एजेंसी )

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.