सीएम पद की दौड़ में सिद्दरमैया भी शामिल

कर्नाटक की निवर्तमान विधानसभा में विपक्षी कांग्रेस के नेता सिद्दरमैया ने बुधवार को खुद को मुख्यमंत्री पद के लिए ‘मजबूत दावेदार’ के तौर पर पेश किया। कर्नाटक में कांग्रेस भाजपा को सत्ता से बेदखल कर सरकार बनाने की तैयारी में है।

बेंगलुरु : कर्नाटक की निवर्तमान विधानसभा में विपक्षी कांग्रेस के नेता सिद्दरमैया ने बुधवार को खुद को मुख्यमंत्री पद के लिए ‘मजबूत दावेदार’ के तौर पर पेश किया। कर्नाटक में कांग्रेस भाजपा को सत्ता से बेदखल कर सरकार बनाने की तैयारी में है।
सिद्दरमैया ने यहां संवादाताओं से कहा कि मैं मजबूत दावेदारों में से एक हूं। इस पद के लिए अन्य दावेदार कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष जी परमेश्वर और केंद्रीय मंत्री मल्लिकाजरुन खडगे भी हैं। पिछड़ा वर्ग के नेता सिद्दरमैया ने कहा कि बहरहाल, मुख्यमंत्री पद के बारे में फैसला कांग्रेस आलाकमान और विधायक दल पर छोड़ दिया गया है।
विधानसभा चुनावों के नतीजों के बारे में उन्होंने कहा कि जनता ने कांग्रेस को जनादेश दिया है क्योंकि वह ‘स्थिर और साफसुथरी सरकार’ चाहती है, वह गठबंधन नहीं चाहती। सिद्दरमैया ने कहा कि चुनाव में पराजय भाजपा के लिए बड़ा सबक है जो भ्रष्टाचार तथा कुप्रशासन में कथित तौर पर लिप्त रही और जिसने कामकाज नहीं किया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जीत में राहुल फैक्टर की अहम भूमिका थी और मोदी का जादू बेअसर रहा।
पार्टी की जीत के लिए सिद्दरमैया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में यूपीए और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बेहतर प्रशासन को भी श्रेय दिया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.