मोदी को वाराणसी में रैली करने की इजाजत नहीं, बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

वाराणसी प्रशासन ने बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को गुरुवार को शहर में रैली की इजाजत नहीं दी है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
वाराणसी: वाराणसी प्रशासन ने बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को गुरुवार को शहर में रैली की इजाजत नहीं दी है। गौरतलब है कि मोदी का शुक्रवार शाम में बेनियाबाग में चुनावी रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है । वह वाराणसी के ग्रामीण इलाके रोहानिया में भी एक रैली को संबोधित करेंगे।
अधिकारियों ने कहा कि बेनिया बाग में रैली को इस आधार पर रोका गया कि यह भीड़भाड़ वाला है और रैलियां निकालने के लिए उपयुक्त नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को आम लोगों से ऐसा आग्रह मिला था कि सुरक्षा खतरों के मद्देनजर ऐसे क्षेत्रों में रैली की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

मोदी की इस क्षेत्र में निर्धारित रैली को मंजूरी देने में कथित देरी पर विवाद उत्पन्न हो गया है और भाजपा ने इसमें गडबडी की आशंका व्यक्त करते हुए चुनाव आयोग से चुनाव अधिकारी को हटाने की मांग की है।
वाराणसी में 12 मई को मतदान से जुड़ी सरगर्मी तेज होने के बीच भाजपा नेता अरूण जेटली ने आरोप लगाया कि वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव अधिकारी के रूप में काम करने वाले जिला मजिस्ट्रेट रैली के लिए सुरक्षा मंजूरी देने के संदर्भ में ‘अविश्वसनीय बहाना’ बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि रैली किसी भी उम्मीदवार का अधिकार है।भाजपा ने कहा कि उसने मुख्य चुनाव आयुक्त वी एस संपत को स्थानीय चुनाव अधिकारी के खिलाफ लिखा है और उन्हें हटाये जाने की मांग की है।
वाराणसी में 12 मई को मतदान होना है। मोदी के खिलाफ यहां आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के अजय राय चुनाव मैदान में हैं।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.