दिल्ली विधानसभा चुनाव : राकांपा की पहली सूची जारी, घोषणा पत्र दिवाली के बाद

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कहा है कि वह दिल्ली विधानसभा चुनाव के संदर्भ में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची और घोषणा पत्र दिवाली के बाद जारी करेगी।

नई दिल्ली : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कहा है कि वह दिल्ली विधानसभा चुनाव के संदर्भ में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची और घोषणा पत्र दिवाली के बाद जारी करेगी।
दिल्ली प्रदेश राकांपा प्रमुख कुंवर प्रताप सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘उम्मीदवारों की सूची और घोषणा पत्र अब दिवाली के बाद जारी की जायेगी। पहले हम इसे दिवाली से पूर्व जारी करना चाहते थे लेकिन इसे अंतिम रूप देने में कुछ और समय लगेगा।’ राकांपा ने कहा कि पार्टी सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी।
सिंह ने कहा, ‘हम सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेंगे और सभी सीटों के लिए 34 आवेदन हैं।’ उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार और महासचिव तारिक अनवर चाहते हैं कि टिकट साफ छवि वाले लोगों को दिया जाए जो सभी वर्ग के लोगों को स्वीकार्य हो।
सिंह ने कहा, ‘पिछले लोकसभा चुनाव में हमारी हिस्सेदारी सीमित रही थी और हमने 15 सीटों पर चुनाव लड़ा था। लेकिन इस बार हमने राष्ट्रीय पार्टी की तरह चुनाव लड़ने का निर्णय किया है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.