उत्तर प्रदेश में जून तक खोली गईं 2200 बैंक शाखाएं

उत्तर प्रदेश के 2,000 की आबादी वाले ग्रामीण क्षेत्रों में 3,000 बैंक शाखाएं खोलने के लक्ष्य के मुकाबले 30 जून तक 2,200 नयी शाखाएं स्थापित की गयी हैं। उत्तर प्रदेश के संस्थागत वित्त विभाग एवं सर्वहित बीमा निदेशालय के विशेष सचिव एवं निदेशक शिवसिंह यादव ने आज एक बैठक में कहा कि 2,200 बैंक शाखाएं खोली जा चुकी हैं जबकि शेष शाखाएं अक्टूबर तक स्थापित करने के निर्देश दिये गये हैं।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के 2,000 की आबादी वाले ग्रामीण क्षेत्रों में 3,000 बैंक शाखाएं खोलने के लक्ष्य के मुकाबले 30 जून तक 2,200 नयी शाखाएं स्थापित की गयी हैं। उत्तर प्रदेश के संस्थागत वित्त विभाग एवं सर्वहित बीमा निदेशालय के विशेष सचिव एवं निदेशक शिवसिंह यादव ने आज एक बैठक में कहा कि 2,200 बैंक शाखाएं खोली जा चुकी हैं जबकि शेष शाखाएं अक्टूबर तक स्थापित करने के निर्देश दिये गये हैं।

उन्होंने मोबाइल बैंकिंग सेवा जनता को शीघ्र उपलब्ध कराने के लिए कीनिया की तरह मोबाइल बैंकिंग तकनीक विकसित करने के निर्देश बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों एवं महाप्रबंधकों को दिये हैं।

यादव ने कहा कि ग्रामीण जनता को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने और लोगों को रोजगार प्रशिक्षण, कौशल विकास हेतु प्रत्येक जिले में ग्रामीण उद्यमिता संस्थान खोलने का फैसला सरकार ने किया है।

उन्होंने विभिन्न शासकीय जन कल्याणकारी योजनाओं एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों और योजनाओं को युद्धस्तर पर सक्रियता लाने के साथ उनका सीधा लाभ जनता एवं लाभार्थियों को पहुंचाने के निर्देश दिये हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.