गुजरात के CM पद की दौड़ में आनंदीबेन सबसे आगे

भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की करीबी सहयोगी और गुजरात की राजस्व मंत्री आनंदी पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री चुने जाने की संभावना है। बुधवार को भाजपा विधायक दल की बैठक होगी जिसमें नए नेता का चुनाव किया जाएगा और वही गुजरात का नया मुख्यमंत्री होगा।

अहमदाबाद : भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की करीबी सहयोगी और गुजरात की राजस्व मंत्री आनंदी पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री चुने जाने की संभावना है। बुधवार को भाजपा विधायक दल की बैठक होगी जिसमें नए नेता का चुनाव किया जाएगा और वही गुजरात का नया मुख्यमंत्री होगा।
भाजपा के एक सूत्र ने बताया, ‘‘ज्यादा संभावना है कि आनंदीबेन पटेल गुजरात की अगली मुख्यमंत्री होंगी।’’ गुजरात में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद पर रहने वाले मोदी की अगुवाई में भाजपा को लोकसभा चुनावों में देश भर में शानदार जीत हासिल हुई है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा प्रधानमंत्री नियुक्त किए जाने के बाद मोदी बुधवार को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे।
भाजपा के एक अन्य नेता ने कहा कि ‘‘95 फीसदी तय’’ है कि आनंदीबेन पटेल गुजरात की नई मुख्यमंत्री होंगी। बहरहाल, नाम का खुलासा न करने की शर्त पर एक अन्य नेता ने कहा कि विधायक दल द्वारा मोदी के उत्तराधिकारी पर फैसला न हो जाने तक कुछ भी निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता।
73 साल की आनंदीबेन पटेल के अलावा भाजपा महासचिव अमित शाह भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं। शाह को लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश में भाजपा को जबर्दस्त जीत दिलाने का श्रेय जाता है। शाह के अलावा राज्य सरकार के मंत्री नितिन पटेल और सौरभ पटेल एवं पार्टी के प्रदेश महासचिव भीखूभाई दलसानिया भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.