आसाराम के खिलाफ जोधपुर कोर्ट में चार्जशीट आज!

नाबालिग छात्रा से यौन दुराचार प्रकरण में गत दो महीने से जोधपुर सेन्ट्रल जेल में बंद आसाराम के खिलाफ संभवत: बुधवार को कोर्ट में चार्जशीट पेश की जाएगी।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
जोधपुर : नाबालिग छात्रा से यौन दुराचार प्रकरण में गत दो महीने से जोधपुर सेन्ट्रल जेल में बंद आसाराम के खिलाफ संभवत: बुधवार को कोर्ट में चार्जशीट पेश की जाएगी। जोधपुर पुलिस ने आसाराम को कम से कम दस वर्ष और अधिकतम आजीवन कारावास की सजा दिलाने की तैयारी की है। इसके लिए पुलिस ने कई महत्वपूर्ण व पुख्ता साक्ष्य भी जुटाए हैं। न्यायिक अभिरक्षा अवधि समाप्त होने के बाद बुधवार को आसाराम को कोर्ट में पेश करने के दौरान ही संभवत: यह चार्जशीट पेश की जाएगी।
अनुसंधान अधिकारी एसीपी (पश्चिम) चंचल मिश्रा ने जांच के बाद आसाराम को धर्मगुरू के रूप में विश्वास करने वाला व्यक्ति होते हुए भी दुष्कृत्य करने का दोषी माना है। इस कृत्य के लिए छात्रा को बीमारी के बहाने गुरूकुल से दिल्ली होते हुए जोधपुर में आसाराम के पास लाया गया। इस साजिश में संस्था के सदस्यों ने सहयोग किया। इसलिए सामूहिक दुष्कर्म की धारा भी जोड़ी गई है। आसाराम सूरत में एक अन्य महिला के देहशोषण के आरोपों से भी घिरे हैं।
पुलिस ने छिंदवाड़ा स्थित गुरुकुल के निदेशक शरदचन्द्र, छात्रावास वार्डन शिल्पी उर्फ संचिता गुप्ता, मुख्य सेवादार शिवा व रसोइए प्रकाश को साजिश में सह-आरोपी माना है। न्यायिक अभिरक्षा अवधि समाप्त होने के बाद आसाराम, शिल्पी, शरदचन्द्र, शिवा व रसोइए प्रकाश को बुधवार को जिला एवं सेशन न्यायालय, जोधपुर जिला में पेश किया जाएगा। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) जोधपुर अजयपाल लाम्बा के अनुसार, आसाराम व अन्य के खिलाफ संभवत: बुधवार को चार्जशीट पेश कर दी जाएगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.