पटना सीरियल बम विस्फोट में दर्ज हुआ मामला

बिहार की राजधानी पटना में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में पुलिस ने गुरुवार को गांधी मैदान थाने में प्रतिबंधित संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) और उसके संदिग्ध आतंकियों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है।

पटना: बिहार की राजधानी पटना में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में पुलिस ने गुरुवार को गांधी मैदान थाने में प्रतिबंधित संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) और उसके संदिग्ध आतंकियों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है। पटना के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 27 अक्टूबर को गांधी मैदान में हुए विस्फोट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर रही है। इस प्राथमिकी में आईएम के तहसीन उर्फ मोनू और हैदर सहित कई आतंकवादियों को आरोपी बनाया गया है। प्राथमिकी में विस्फोट में बाहर से आए पैसे का भी जिक्र किया गया है।
पुलिस अधिकारियों का मानना है कि इस प्राथमिकी के जरिए पुलिस और एनआईए को पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल से गिरफ्तार किए यासीन भटकल (सजायाफ्ता) समेत कई आतंकियों से पूछताछ का मौका मिलेगा।
उल्लेखनीय है कि एनआईए ने पिछले रविवार को सात जुलाई को बोधगया और 27 अक्टूबर को पटना में हुए बम विस्फोट मामले में पांच लोगों के स्केच भी जारी किए थे। उनकी गिरफ्तारी के लिए इनाम की राशि भी घोषित की थी।
उल्लेखनीय है कि पटना के गांधी मैदान में हुंकार रैली के दौरान हुए विस्फोट में छह लोग मारे गए थे, जबकि 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। वहीं, बोधगया विस्फोट में दो बौद्ध भिक्षु घायल हुए थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.