केंद्र हमारे समर्थन के बावजूद कर रहा राजनैतिक बेईमानी: अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र में सत्तारूढ कांग्रेसनीत संप्रग सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारे समर्थन और सहयोग के बावजूद कुछ राजनीतिक पार्टियां हमारे साथ झूठ और बेईमानी की राजनीति कर रही हैं।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र में सत्तारूढ कांग्रेसनीत संप्रग सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारे समर्थन और सहयोग के बावजूद कुछ राजनीतिक पार्टियां हमारे साथ झूठ और बेईमानी की राजनीति कर रही हैं।
अखिलेश ने यहां समाजवादी पार्टी की नीतियों के प्रचार के लिए निकाली गई एक सायकिल यात्रा के समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश जनहित के मामले में मदद करने में पीछे नहीं है,किंतु कुछ दल राजनीतिक बेईमानी कर रहे हैं।
उन्होंने एनएचआरएम योजना के तहत प्रदेश में शुरू की गई 108 एम्बुलेंस सेवा का उल्लेख करते हुए कहा कि 108 ऐम्बुलेंस सेवा में केंद्रीय मदद इसलिए रोकी गयी कि इसके आगे समाजवादी शब्द लगा है। समाजवादी शब्द तो संविधान सम्मत है पर सहायता रोक दी। अब प्रदेश सरकार इसे अपने संसाधनों से चला रही है और इसका विस्तार भी किया जा रहा है।
अखिलेश ने कहा कि हमने रायबरेली में एम्स की स्थापना के लिए जमीन दी ,जो पूर्ववर्ती मायावती सरकार ने नहीं दी थी। असल में हम तो प्रदेश में तीन एम्स की मांग करते रहे हैं और इसके लिए हर सहायता को तैयार हैं। उन्होंने हाल ही में अमेठी में वहां के सांसद और कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आदित्य बिड़ला समूह के जिस मेगा फूड पार्क का शिलान्यास किया, उसका भी उल्लेख किया और सवाल किया कि क्या उसमें प्रदेश सरकार का कोई योगदान नहीं है।
अखिलेश ने सरकार चलाने में आने वाली असहज स्थितियों का भी उल्लेख किया और कहा कि जिन अधिकारियों ने सपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को कभी परेशान किया था, हमें उनके साथ भी काम करना पड़ रहा है, मजबूरी है। उन्होंने आधुनिक तकनीकी के मामले में कमजोर अधिकारियों पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसे अधिकारी भी हैं जिन्हें तकनीकी से ज्यादा चिंता टेंडर की रहती है। अखिलेश ने बारहवीं पास छात्रों को लैपटाप बांटे जाने की योजना के उल्लेख के साथ कांग्रेस और भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि कुछ राजनीतिक दल सोशल मीडिया के जरिये युवकों को जोडना चाहते हैं। अरे आज का युवा तो उसके साथ ही पला बढ़ा है, सबसे ज्यादा युवक तो आज सपा के साथ हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.