अपनी ही सरकार के खिलाफ आंदोलन पर उतारू निरूपम

कांग्रेस सांसद संजय निरूपम ने आज कहा कि यदि रिलायंस इनर्जी ने मुम्बई में बिजली की दरें नहीं घटायीं तो उपनगरीय कोडिंवली इलाके में कंपनी के दफ्तर के बाहर 13 जनवरी को प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।

मुम्बई : कांग्रेस सांसद संजय निरूपम ने आज कहा कि यदि रिलायंस इनर्जी ने मुम्बई में बिजली की दरें नहीं घटायीं तो उपनगरीय कोडिंवली इलाके में कंपनी के दफ्तर के बाहर 13 जनवरी को प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।
निरूपम ने कहा, ‘पिछले एक या दो सालों में शुल्क बढ़ाया गया है। यह शुल्क वापस लेना होगा। दूसरी बात, रिलायंस द्वारा मुम्बई में बुनियादी ढांचे के रखरखाव के लिए संपत्ति के नियमन के नाम पर उन उपभोक्ताओं से 522 रुपए और 600 रुपए वसूले जाते हैं जिनके यहां बिजली की खपत 500 यूनिट से कम है। संपत्ति के नाम पर किया जाने वाला यह संग्रह भी बंद करना होगा।’
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘यदि वे यह निर्णय लेते हैं तो हम 13 जनवरी के अपने मोर्चे पर पुनर्विचार करेंगे अन्यथा रिलायंस दफ्तर तक मोर्चा निकाला जाएगा।’ दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा बिजली की दर घटाए जाने की पृष्टभूमि में हाल ही में निरूपम ने भी मुम्बई निवासियों के लिए भी ऐसे फैसले की मांग की थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.