चुनाव से पहले कांग्रेस-एनसीपी के बीच सीट बंटवारे को लेकर ठनी

महाराष्ट्र में इस वर्ष के आखिर में विधानसभा चुनाव में शिवसेना-भाजपा गठबंधन की ओर से कड़ी चुनौती का सामना करने वाले कांग्रेस और राकांपा गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर ठन गई है। इसके चलते दोनों पार्टियों के बीच 15 वर्ष पुराने गठबंधन में तनाव आ गया है।

मुंबई : महाराष्ट्र में इस वर्ष के आखिर में विधानसभा चुनाव में शिवसेना-भाजपा गठबंधन की ओर से कड़ी चुनौती का सामना करने वाले कांग्रेस और राकांपा गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर ठन गई है। इसके चलते दोनों पार्टियों के बीच 15 वर्ष पुराने गठबंधन में तनाव आ गया है।

कांग्रेस ने जहां कहा कि गठबंधन तभी जारी रहेगा जब सीट बंटवारे को लेकर कोई भी निर्णय उसके आत्मसम्मान से समझौता किये बिना किया जाए। वहीं राकांपा ने कहा कि उसे विधानसभा चुनाव में अधिक सीटें मिलनी चाहिए क्योंकि उसने राज्य में अपना आधार बढ़ाया है। राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने यहां पत्रकारों को बताया कि कल रात कांग्रेस नेतृत्व के साथ समन्वय समिति की बैठक में विधानसभा की 288 सीटों का बराबर बंटवारा करने की मांग की गई थी।

मलिक ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने हमारे प्रतिनिधियों से कहा कि यह मांग नहीं पूरी की जा सकती। हमने जोर दिया कि किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले हमारा पक्ष सुना जाए क्योंकि पार्टी का आधार बढ़ा है। राकांपा प्रवक्ता ने कहा कि अब राकांपा प्रमुख शरद पवार भविष्य की रणनीति पर कोई फैसला करेंगे। पुणे में मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने जोर देकर कहा कि पवार नीत पार्टी के साथ सीटों का बंटवारा कांग्रेस के लिए सम्मानीय होना चाहिए जो कि गठबंधन में वरिष्ठ है और 1999 से महाराष्ट्र में सत्ता में है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.