गोवा में निर्माणाधीन इमारत ध्वस्त, 13 लोगों की मौत

गोवा के कनाकोना शहर में निर्माणाधीन पांच मंजिला एक इमारत के आज ध्वस्त हो जाने से कम से कम 13 लोग मारे गए और कई अन्य मलबे में दब गए।

पणजी : गोवा के कनाकोना शहर में निर्माणाधीन पांच मंजिला एक इमारत के आज ध्विस्त हो जाने से कम से कम 13 लोग मारे गए और कई अन्य मलबे में दब गए।
मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने बताया, ‘इमारत शनिवार दोपहर करीब 3 बजे ध्वस्त हुई। मलबे से 8 शव निकाले जा चुके हैं।’ उन्होंने बताया कि जब इमारत ध्वस्त हुई तब वहां 40 मजदूर काम कर रहे थे। पार्रिकर ने आज कहा कि कनाकोना में निर्माणाधीन इमारत के ढहने के सिलसिले में बिल्डर और संबंधित नगरनिगम अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘पुलिस ने बिल्डर और संबंधित नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कर ली है जिन्होंने इमारत की मंजूरी दी थी।’ यह हादसा अपराह्न 3 बजे के करीब हुआ। तब वहां स्थल पर 50 से ज्यादा मजदूर थे।
पार्रिकर लोकगीत पर सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा लेने कानाकोना के निकट थे। वह वहां तुरंत पहुंचे। बाद में सरकार ने कार्यक्रम रद्द करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अभी प्राथमिकता मलबे में दबे लोगों को बचाने की है और सरकार ने मलबे को हटाने के लिए सेना की मदद ली है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.